• Epaper
  • Hindi News

Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना के आज 28 नए केस, राज्य में संख्या पहुंची 180 के पार

Sat, 28 Mar 2020 09:59 PM (IST) | Tanisk Jimmc
Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना के आज 28 नए केस, राज्य में संख्या पहुंची 180 के पार

HIGHLIGHT

  1. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19)से 19 लोगों की मौत
  2. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के 873 मामले
  3. 775 लोगों का इलाज जारी

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 181 पर हो गई है। शनिवार को राज्य में 28 नए रोगियों को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, भारत सरकार की वेबसाइट www.mohfw.gov.in के अनुसार शनिवार शाम छह बजे तक कोरोना के कुल 918 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें 819 मामले कोरोना से पीड़ित हैं और 79 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है और एक मरीज माइग्रेट हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार तड़के 3 बजे तक भारत में कुल 834 मामले थे। देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां मरीजों की संख्या 180 हो गई है। वहीं, गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह ने आदेश दिया है कि कोरोना वायरस (COVID-19) लॉकडाउन के मद्देनजर मकान मालिक गौतमबुद्धनगर में एक महीने के बाद ही किरायेदारों से किराया ले सकते हैं। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए किसी भी मजदूर को किराए की वजह से घर से नहीं निकाला जा सकता।

28 Mar,2020
  • 09:08 PM

    महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 180 के पार

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 181 पर हो गई है। शनिवार को राज्य में 28 नए रोगियों को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। महाराष्ट्र में अब तक कुल 26 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, 104 लोगों के कोरोना परीक्षण निगेटिव पाए गए हैं।

  • 05:44 PM

    अक्षय कुमार का PM-CARES में 25 करोड़ रूपये फंड देने का ऐलान

    बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कोरोना संकट से देश को बचाने के लिए मोदी के आग्रह पर 25 करोड़ रूपये का दान देने की प्रतिज्ञा ली है। अक्षय कुमार ने कहा कि मैंने अपनी बचत से पीएम मोदी के PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा ली है। आइए देश के लोगों की जान बचाएं क्योंकि जान है तो जहान है

  • 05:22 PM

    पीएम मोदी ने PM-CARES फंड में दान करने की अपील की

    कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी ने भारतीयों से अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि कृपया आप सभी लोग PM-CARES फंड में योगदान करें। यह फंड इसी तरह की परेशान करने वाली स्थितियों को पूरा करेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिंक शेयर करते हुए कहा कि इस लिंक में फंड के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण दिए गए हैं।

  • 05:13 PM

    हर क्षेत्र के लोग फंड में कर सकते हैं दान

    देश में तेजी से फैलते कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि टप्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि में राहत का गठन किया गया है। यह एक स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा और हर क्षेत्र के लोग इस फंड में दान कर सकते हैं।

  • 05:01 PM

    कोरोना संकट से बचने के लिए टाटा ट्रंस्ट ने 500 करोड़ रूपये देने की घोषणा की

    टाटा ट्रस्ट ने कोरोनो संकट (COVID19) से लड़ने के लिए 500 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। रतन टाटा ने कहा कि कोरोना संकट (COVID 19) से लड़ने की जरूरतों से निपटने के लिए तत्काल आपातकालीन संसाधनों को तैनात करने की आवश्यकता है। 

  • 04:44 PM

    केंद्र का राज्य सरकारों से राहत शिविर स्थापित करने का अनुरोध

     

     
    स्वास्थ्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि हमने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से प्रवासी श्रमिकों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था के साथ राहत शिविर स्थापित करने का अनुरोध किया है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सार्वजनिक पते प्रणाली, स्वयंसेवकों और गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से इन व्यवस्थाओं के बारे में जागरूकता फैलानी चाहिए।

  • 04:25 PM

    कोरोना के 149 नए मामले आए सामने

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना के चलते आज दो की मौते हुई हैं, जिसमें 149 नए मामले सामने आए हैं। अब तक पूरे देश में कोरोना के कुल 873 मामले सामने आ चुके हैं।

  • 04:21 PM

    राज्य सरकार भी अलग से बनाए फंड

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना की जांच को लेकर डरने की जरूरत नहीं है। वहीं, मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि मजदूरों के लिए राज्य सरकार अलग से फंड बनाए। ये लड़ाई हम सबकी है आप सब सहयोग करें।

  • 04:15 PM

    कोरोना से बुजुर्गों को सबसे ज्यादा खतरा

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये लड़ाई हम सबको मिलकर लड़नी है। हम ट्रांसमिशन चेन तोड़ने की कोशिस में है। मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से बुजुर्गों को सबसे ज्यादा खतरा है।

  • 04:07 PM

    गृह मंत्रालय ने जारी किया एसडीआरएफ फंड

    गृह मंत्रालय ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एसडीआरएफ फंड आवंटित किया है। यह फंड 21 दिन के लॉकडाउन और राहत शिविरों में आश्रय के कारण फंसे हुए प्रवासी मजदूरों सहित बेघर लोगों के लिए अस्थायी आवास, भोजन, कपड़े, चिकित्सा आदि की देखभाल के लिए प्रावधानों को शामिल करने का निर्देश दिया गया है। 

  • 03:44 PM

    सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

    विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में सरकार द्वारा हेल्पलाइन नंबर शुरू की गई हैं। किसी को भी कोरोनो वायरस के चलते किसी भी तरह की मदद की आवश्यकता होती है। वो इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

  • 03:08 PM

    अलग-अलग राज्यों में फंसे कश्मीरी छात्र

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लॉकडाउन की वजह से देश से अलग-अलग राज्यों में फंसे कश्मीरी छात्रों को लेकर फोन पर बात की। 

  • 03:05 PM

    कर्नाटक में 10 नए मामले

    कर्नाटक स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में शुक्रवार शाम 5 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक 10 नए मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में मरीजों की संख्या 74 हो गई है। इनमें से तीन लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग ठीक हो गए हैं। 

  • 03:02 PM

    नोएडा मे पांच नए मामलों की पुष्टि

     नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद जिलाधिकारी बीएन सिंह के आदेश पर चारों सोसायटी/सेक्टर्स को सील कर दिया गया है। इनमें एक सेक्टर 44, दूसरा-128, तीसरा 37 और दो संक्रमित व्यक्ति दादरी के अच्छेजा गांव के रहने वाले हैं। 

  • 02:31 PM

    प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित 8 राज्‍यों को आर्थिक मदद

    वर्ष 2019 में प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित होने वाले आठ राज्यों को गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन फंड के तहत 5,751.27 करोड़ रुपये की अतिरिक्त केंद्रीय सहायता की मंजूरी दी।

  • 02:26 PM

    कोरोना हेल्‍मेट पहन पुलिस दे रही संदेश

    तमिलनाडु के चेन्‍नई में पुलिस ने जागरुकता फैलाने के लिए कोरोना वायरस के डिजायन वाला हेल्‍मेट पहना ताकि लोग इसके बारे में गंभीरता से सुनें।

  • 01:43 PM

    आयुष दवा निर्माताओं को प्रधानमंत्री मोदी के सुझाव

    प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष दवा निर्माताओं को अपने संसाधनों का उपयोग कर सैनिटाइज़र जैसी आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन का सुझाव दिया। साथ ही टेलीमेडिसिन के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर महामारी से लड़ने के लिए जागरूकता फैलाने के लिए कहा है।

  • 01:34 PM

    तमिलनाडु में दो नए मामलों की पुष्टि

    तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। एक 42 वर्षीय व्यक्ति जो वेस्टइंडीज से लौटा था और एक 49 वर्षीय व्यक्ति जो ब्रिटेन से लौटा था। दोनों ने मध्य पूर्व से यात्रा की थी। वे अभी आइसोलेशन में हैं और उनकी हालत​ स्थिर है।

  • 01:21 PM

    एक प्रोटोटाइप को आइसोलेशन वार्ड में बदला गया - भारतीय रेलवे

    भारतीय रेलवे के अनुसार अभी एक प्रोटोटाइप को आइसोलेशन वार्ड में बदला गया है। अगर इसे अंतिम रूप दिया जाता है तो रेलवे योजना बना रहा है कि हर ज़ोन में हर हफ्ते 10 कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदला जाएगा। 

  • 01:07 PM

    दिल्ली में स्कूलों में खाना खिलाना शुरू

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बोले, हमने बहुत सारे स्कूलों में खाना खिलाना शुरू किया है,आज दोपहर 568  स्कूलों में खाना खिलाया जाएगा। जिन लोगों के पास खाना ​नहीं है या फिर बेघर हैं वो अपने पास के स्कूल में आकर खाना खा सकते हैं। हम स्कूलों को नाइट शेल्टर में बदल रहे हैं।

     

  • 12:54 PM

    अस्पतालों का दौरा कर रहे योगी आदित्यनाथ

    लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने SGPGI के ट्रामा सेंटर पहुंच कर कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। 

  • 12:49 PM

    वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयुष पेशेवरों के साथ बातचीत

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने COVID-19 को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयुष पेशेवरों के साथ बातचीत की।

     

  • 12:36 PM

    केरल में COVID-19 से पहली मौत

    केरल में कोरोना वायरस (COVID-19) से कोच्चि मेडिकल कॉलेज में आज एक 69 साल के मरीज की मौत हो गई है। केरल में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है।  एर्नाकुलम जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके कुट्टप्पन ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार केरल में अभी तक 173 मामले सामने आए हैं।

  • 12:28 PM

    कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए 'कोरोना हेलमेट' तैयार किया

    तमिलनाडु: चेन्नई में आर्टिस्ट गौतम ने कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए कोरोना हेलमेट तैयार किया है।पुलिस इससे लोगों को जागरूक कर रही है।गौतम कहते हैं पुलिस 24घंटे काम कर रही है वहीं लोग इसको लेकर गंभीर नहीं है।मैं पुलिस के लिए कुछ करना चाहता था इ​सलिए ये तैयार किया

     

  • 12:22 PM

    भीलवाड़ा में 15,000 लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार राजस्थान में भीलवाड़ा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित हैं। यहां 15,000 लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था है। वर्तमान में 400 लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था के अलावा जिला प्रशासन ने विभिन्न अस्पतालों में 1,541 संगल कमरे का अधिग्रहण किया है।

  • 11:57 AM

    UN के 86 स्टाफ COVID-19 से संक्रमित

    समाचाए एजेंसी एपी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि दुनिया भर में उसके 86 स्टाफों ने COVID-19 से संक्रमित होने की सूचना दी है। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि अधिकांश संक्रमित कर्मचारी यूरोप में हैं। लेकिन अफ्रीका, एशिया, मध्य पूर्व और अमेरिका में भी ऐसे कर्मचारी हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

  • 11:45 AM

    रोगी के लिए केबिन ऐसे हुआ तैयार

    रोगी के लिए केबिन बनाने के लिए, मीडिल बर्थ को 1 तरफ से हटा दिया गया है, रोगी बर्थ के सामने से सभी 3 बर्थ हटाए दिए गए हैं। बर्थ पर चढ़ने के लिए सभी सीढ़ी हटा दी गई हैं। आइसोलेशन कोच को तैयार करने के लिए बाथरूम, गलियारों को भी मॉडीफाई किया गया है।

  • 11:39 AM

    पैदल ही अपने गांव जा रहे लोग

    हरियाणा में लॉकडाउन के ​बीच ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था ना होने के चलते फरीदाबाद में लोग पैदल ही अपने गांव जा रहे हैं। रईस ने बताया- हम टीकमगढ़ जाएंगे, घर में बच्ची और मां बीमार है। सुबह 6 बजे से बैठे हैं कोई वाहन नहीं आ रहा है। पुलिस वाले डंडा मारने लगे बोले निकलो यहां से।

  • 11:25 AM

    भारतीय रेलवे द्वारा आइसोलेशन कोच तैयार किए गए

    कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी से लड़ने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं।

  • 11:17 AM

    प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित गृहनगर ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था

    उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों को उनके संबंधित गृहनगर ले जाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की गई है। परिवहन अधिकारियों, बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को कल रात सीएम द्वारा निर्देश दिए गए, ताकि सभी व्यवस्थाएं की जा सकें।

  • 11:07 AM

    चंडीगढ़: दुकानों के बाहर कतार में लगे लोग

    चंडीगढ़ में 10 बजे से 6 बजे के बीच कर्फ्यू में ढील दी गई है। लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए दुकानों के बाहर कतार में लगे हैं।

  • 10:49 AM

    दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भारी भीड़ जमा हुई

    दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा के पास दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भारी भीड़ जमा हो गई है। पुलिस ने यहां लोगों को यूपी के विभिन्न जिलों में उनके मूल स्थानों पर जाने से रोक दिया।

  • 10:44 AM

    घर पर 'रामायण' देखते केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

     ॉदिल्ली: लॉकडाउन के बीच अपने घर पर रामायण देखते केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर। प्रकाश जावड़ेकर ने कल ही रामायण और महाभारत के पुन: प्रसारण की घोषणा की थी।

  • 10:33 AM

    राजस्थान में दो नए मामले

    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज दो नए मामले सामने आए हैं। इनमें से अजमेर में 23 वर्षीय व्यक्ति पंजाब से लौटा था। वहीं भीलवाड़ा में एक 21 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

  • 10:28 AM

    वित्त मंत्रालय लगातार इंडस्ट्री के इनपुट पर प्रतिक्रिया देता रहेगा- वित्त मंत्रालय

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  के अनुसार कॉर्पोरेट अफेयर्स के सचिव ने भारतीय उद्योग परिसंघ, फिक्की, एसोचैम और PHD चैंबर की चिंताओं को सुनने और उनको संबोधित करने के लिए उनके साथ ​विचार-विमर्श किया। वित्त मंत्रालय लगातार इंडस्ट्री के इनपुट पर प्रतिक्रिया देता रहेगा।

  • 10:11 AM

    गुजरात में छह नए मामलों की पुष्टि

    गुजरात में छह नए मामलों की पुष्टि हो गई है। इसके साथ ही मरीजों की संख्या 53 हो गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव  जयंती रवि ने इसकी जानकारी दी है।

  • 09:57 AM

    भारत में 873 मामलों की पुष्टि

    भारत में 873 मामलों की पुष्टि

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19)से 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमितों की संख्या 873 हो गई है। इनमें से 775 लोगों का इलाज जारी है। 78 लोग ठीक हो गए हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटे में 149 नए मामले सामने आए हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार तड़के 3 बजे तक भारत में कुल 834 मामले थे। देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आया है। यहां मरीजों की संख्या 180 हो गई है। 25 लोग ठीक हो गए हैं। 5 लोगों की मौत हो गई है। 

  • 09:34 AM

    पश्चिम बंगाल में गलत सूचना फैलाने के आरोप में महिला गिरफ्तार

    पश्चिम बंगाल: कोलकाता के बीलघट्टा इलाके में एक डॉक्टर के COVID 19 से संक्रमित होने बारे में सोशल मीडिया पर गलत सूचना फैलाने के आरोप में 29 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

  • 09:20 AM

    रामायण का प्रसारण शुरू

     लोकप्रिय धारावाहिक रामायण का प्रसारण डीडी नेशनल पर शुरू। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के मद्देनजर लोगों के मनोरंजन के उद्देश्य से इसका प्रसारण हो रहा है। रमायण का प्रसारण सुबह 9.00 बजे और रात 9.00 बजे होगा। दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे डीडी भारती चैनल पर हर रोज़ महाभारत के दो एपिसोड दिखाये जाएंगे।

  • 09:05 AM

    महाराष्ट्र में आज 6 नए मामलों की पुष्टि

    महाराष्ट्र में आज 6 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 5 मुंबई और एक मामला नागपुर में सामने आया है। राज्य में मरीजों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। 

  • 09:00 AM

    प्रवासी मजदूरों और अन्य जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्य सामग्री वितरित

    केरल: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच, मलप्पुरम जिले के कोट्टाकल शहर में प्रवासी मजदूरों और अन्य जरूरतमंद लोगों के बीच नगर पालिका अधिकारियों ने खाद्य सामग्री वितरित की।

  • 08:52 AM

    सीमाओं पर गैर-जरूरी आवागमन की जांच

    दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच राज्य की सीमाओं पर पुलिस लोगों के गैर-जरूरी आवागमन की जांच कर रही है। दिल्ली-नोएडा सीमा से दृश्य।

  • 08:49 AM

    अमेरिका में अब-तक 1,00,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि

    समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार अमेरिका में अब-तक 1,00,000 से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। यहां अबतक 100,717 मामले सामने आ गए हैं। वहीं 1,544 लोगों की मौत हो गई है।

  • 08:21 AM

    केरल में सबसे ज्यादा मामले

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में सबसे ज्यादा मामले केरल में आए हैं। केरल में अभी तक 176 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में 153 मामलों की पुष्टि हुई है।  

  • 08:11 AM

    दुनियाभर में 23,495 लोगों की मौत

    दुनियाभर में   23,495 लोगों की मौत

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार दुनियाभर के 202 देशों में अभी तक 5,12,701 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं 23,495 लोगों की मौत हो गई है। 

  • 08:10 AM

    भारत में 834 मामले सामने आए

    भारत में  834 मामले सामने आए

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19)से 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अभी तक 834 मामले सामने आए हैं। इनमें से 748 लोगों का इलाज जारी है। 66 लोग ठीक हो गए हैं।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept