• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

Coronavirus India News Updates: 90 हजार से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक; 5,394 की मौत

Mon, 01 Jun 2020 06:29 PM (IST) | शशांक पाण्डेय
Coronavirus India News Updates: 90 हजार से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक; 5,394 की मौत

HIGHLIGHT

  1. देश भर में आज से 30 जून तक अनलॉक-1 शुरू
  2. देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.90 लाख के पार पहुंचा
  3. देश में कोरोना से मौतों की संख्या 5,394 हुई

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली की सीमा को एक हफ्ते के लिए सील करने का फैसला लिया है। केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। इस बीच देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 1.90 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,90,535 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 5,394 तक पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 93,322 एक्टिव केस हैं, वहीं 91,819 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस बीच देश भर में आज से 30 जून तक अनलॉक-1 लागू हो चुका है। चार चरणों के बाद देश में लॉकडाउन नहीं अनलॉक की गाइडलाइन अब प्रभावी हो गई है। इसके तहत देश भर में कई तरह की छूट दी गई है। वहीं देश भर में आज से 200 स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।

01 Jun,2020
  • 06:08 PM

    कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के 187 नए मामले

    कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के अंदर राज्य में कोरोना संक्रमण के 187 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या 3408 हो गई है, जिसमें से 2026 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना से 52 लोगों की जान जा चुकी है।

  • 05:59 PM

    अरुणाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण का एक और नया मामला

    अरुणाचल प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण का एक और नया मामला सामने आ गया है। चेन्नई से लौटे 26 वर्षीय शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है। राज्य में अब तक कुल पांच कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

  • 04:53 PM

    इंदौर में कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले

    मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर में कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले सामने आए हैं। शहर में संक्रमितों की संख्या 3,539 हो गई है। पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के चलते तीन और लोगों की मौत हो गई है। वहीं, अब मरने वालों की संख्या शहर में 135 हो गई है।

  • 03:42 PM

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना के 273 नए मामले

    उत्तर प्रदेश के प्रधान स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के अंदर राज्य में कोरोना संक्रमण के 273 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 3083 हो गई है। वहीं, राज्य में अब तक 4891 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

  • 03:19 PM

    चंडीगढ़ में कोरोना के कुल मामलों की संख्या हुई 294

    चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि केंद्र शासित राज्य में एक और कोरना संक्रमण का नया मामला सामने आया है। चंडीगढ़ में अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या 294 हो गई है।

  • 02:59 PM

    'गोवा में अंतर राज्यीय परिवहन की अनुमति नहीं'

    गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अनलॉक 1 को लेकर कहा है कि केंद्रीय सरकार द्वारा अनुमति दी गई सभी छूटों को गोवा में अनुमति दी जाएगी। छूट के संबंध में अन्य निर्णय आज बाद में कैबिनेट की बैठक में लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अंतर राज्यीय परिवहन की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

  • 02:51 PM

    VIDEO: कोलंबो से फंसे भारतीयों को वापस लाने की तैयारी

     श्रीलंका में कोलंबो से फंसे भारतीयों को वापस लाने वाले आईएनएस जलाश्व पहुंचा है। इन सभी को ऑपरेशन समुद्र सेतु के अंतर्गत देश लाया जाएगा।

  • 02:48 PM

    विमान यात्रा में बीच की सीट होगी खाली !

    नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने आज कहा है कि एयरलाइंस को इस तरह से सीटें आवंटित की जाएंगी कि अगर यात्री भार और सीट क्षमता परमिट हो तो बीच की सीट खाली रखी जाएगा, यदि नहीं तो मध्य सीट के यात्री को सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किया जाना चाहिए।

    नागरिक विमानन महानिदेशालय के निर्देश जून 3 से लागू होंगे। एयरलाइंस ने सभी यात्रियों को सुरक्षा किट प्रदान करने के लिए कहा, जिसमें तीन-लेयर सर्जिकल मास्क, फेस शील्ड और पर्याप्त सैनिटाइज़र शामिल हैं।

  • 02:44 PM

    उत्तराखंड में अब तक 929 मामले

    उत्तराखंड राज्य कंट्रोल रूम कोविड-19 के मुताबिक, राज्य में आज कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या अब 929 हो गई है।

  • 02:31 PM

    पंजाब सरकार की अनलॉक-1 की गाइडलाइन

    पंजाब सरकार की अनलॉक-1 की गाइडलाइन के मुताबिक शारीरिक दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य होगा। नाई की दुकान, सैलून और ब्यूटी पार्लरों को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के तहत कार्य करने की अनुमति है।

  • 02:26 PM

    पंजाब में UNLOCK1 के दिशा-निर्देश जारी

    पंजाब सरकार ने UNLOCK1 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। गाइडलाइन के मुताबिक COVID19 कंटेनमेंट जोन क्षेत्रों में लॉकडाउन जारी रहेगा। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया गया है। मॉल, धार्मिक स्‍थल, ​​होटल खोलने के लिए गाइडलाइन जारी होगी।

     

  • 01:51 PM

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर नियमों का पालन

    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों द्वारा शारीरिक दूरी के मानदंडों का पालन किया जा रहा है। आज देश में 200 ट्रेनों की सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं।

  • 01:50 PM

    बंगाल में चर्च में प्रार्थना कर रहे लोग

    पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सभी धार्मिक स्थलों को आज से खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद लोग कोलकाता में चर्च ऑफ अवर लेडी ऑफ डोलॉर्स में प्रार्थना कर रहे हैं। 

  • 01:36 PM

    आंध्र प्रदेश सचिवालय में कोरोना पॉजिटिव

    आंध्र प्रदेश सचिवालय के मुताबिक राज्य सचिवालय के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सचिवालय के दो ब्लॉक बंद कर दिए गए हैं। सचिवालय के दो ब्लॉक बंद कर दिए गए हैं।सचिवालय में सभी 5 ब्लॉकों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

  • 01:22 PM

    नीति आयोग के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली में नीति आयोग के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली में कार्यालय की तीसरी मंजिल को सील कर दिया गया है और उसे सैनिटाइज किया जा रहा है।

  • 01:21 PM

    पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचे यात्री

    पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री पहुंच रहे हैं। आज से रेलवे ने 200 यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है।

  • 01:18 PM

    श्रीलंका से भारत लाए जा रहे 700 भारतीय

    श्रीलंका में फंसे हुए भारतीय नागरिक आईएनएस जलाश्व में सवार होने के लिए कोलंबो बंदरगाह पहुंचत चुके हैं। जहाज में लगभग 700 भारतीय नागरिकों के शामिल होने की उम्मीद है। एक यात्री का कहना है कि मुझे बहुत खुशी हो रही है क्योंकि मैं घर जा रहा हूं। मैं भारत सरकार को धन्यवाद देता हूं। इन सभी नागरिकों को ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारत लाया जा रहा है।

  • 01:15 PM

    हिमाचल प्रदेश में अब तक 333 कोरोना पॉजिटिव

    हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 333 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां 116 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 208 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना से कुल 5 मौतें हुई हैं।

  • 01:05 PM

    मणिपुर में 67 सक्रिय मामले

    मणिपुर सरकार के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मणिपुर में सात नए मामले सामने आए हैं। यहां अब तक कुल 78 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 67 सक्रिय मामले हैं।

  • 12:58 PM

    आंध्र प्रदेश में 3,118 मामले आए

    आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 76 नए COVID19 मामले सामने आए हैं। राज्य COVID-19 नोडल अधिकारी के मुताबिक, इस दौरान दो लोगों की मौत भी हुई है। राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 3,118 हो गई है। मौत का आंकड़ा 64 तक जा पहुंचा है।

  • 12:49 PM

    असम में अब तक 1,384 मामले

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया है कि असम में 23 नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,384 हो गई है। सक्रिय मामलों की संख्या 1192 है।

  • 12:46 PM

    ICMR के वरिष्ठ वैज्ञानिक कोरोना पॉजिटिव

    2 सप्ताह पहले मुंबई से दिल्ली आए ICMR के वरिष्ठ वैज्ञानिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आईसीएमआर के अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह साइंटिस्ट, नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर रिसर्च इन रिप्रोडक्टिव हेल्थ, मुंबई में काम करते हैं।आईसीएमआर मुख्यालय में बैठक के लिए दिल्ली आए थे। पूरी बिल्डिंग को सैनिटाइज कर सील कर दिया गया है।

  • 12:43 PM

    राजस्थान में अब तक 8980 मामले आए सामने

    राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजस्थान में आज सुबह 10:30 बजे तक 149 नए मामले सामने आए हैं।  यहां मामलों की कुल संख्या 8980 हो गई है। 4 मौतों के साथ यहां मौत का आंकड़ा 198 तक पहुंच गया है।

  • 12:36 PM

    PM मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक

    पीएम नरेंद्र मोदी ने आज पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता की। केंद्रीय सरकार द्वारा अपने दूसरे वर्ष में कार्यालय में प्रवेश करने के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक थी।

  • 12:16 PM

    दिल्ली की सीमा एक हफ्ते के लिए सील

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम एक सप्ताह के लिए दिल्ली की सीमाओं को सील कर रहे हैं, केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी।

  • 12:06 PM

    नाई की दुकान और सैलून खोले जाएंगे- केजरीवाल

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अब तक जो भी अनुमति दी गई थी, उसके अलावा नाई की दुकान और सैलून खोले जाएंगे, लेकिन स्पा बंद रहेंगे।

  • 11:57 AM

    यूपी में सार्वजनिक बस सेवा शुरू

    उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने सरकार द्वारा अंतर राज्यीय बसों के आवागमन पर प्रतिबंध हटाने के बाद अपनी बस सेवाएं फिर से शुरू कर दीं हैं। लखनऊ के कैसरबाग बस स्टैंड पर बसें तैयार हो रही हैं। यात्री बसों में सवार होकर रवाना हो रहे हैं।

  • 11:51 AM

    महाराष्ट्र में अब तक 2509 पुलिसकर्मी संक्रमित

    महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में 93 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस दौरान एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है। 93 पुलिस कर्मियों में से आठ अधिकारी हैं। राज्य में कोविड​​-19 संक्रमित कुल पुलिस कर्मियों की संख्या अब तक 2,509 है।महाराष्ट्र में अब तक 27 पुलिस कर्मियों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

  • 11:29 AM

    फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा बर्दाश्त नहीं- PM मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मैं इसे स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा, दुर्व्यवहार और अशिष्ट व्यवहार स्वीकार्य नहीं है।

  • 11:25 AM

    VIDEO: कर्नाटक से रवाना हुई स्पेशल यात्री ट्रेन

    कर्नाटक में बेंगलुरु-हुबली जनशताब्दी आज से पहले बेंगलुरु जंक्शन रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। रेलवे ने आज से 200 यात्री ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू कर दिया है।

  • 11:22 AM

    असम में अब तक 1361 मामले

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया है कि असम में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आए हैं। यहां कुल मामलों की संख्या 1361 हो गई है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 1169 है।

  • 11:19 AM

    हमारे योद्धा, मेडिकल स्टाफ अजेय- PM मोदी

    पीएम मोदी ने  कर्नाटक के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वायरस एक अदृश्य दुश्मन हो सकता है। लेकिन हमारे योद्धा, मेडिकल स्टाफ अजेय हैं। अदृश्य बनाम अजेय की लड़ाई में, हमारे मेडिकल स्टाफ की जीत सुनिश्चित हैं।

  • 11:13 AM

    PM मोदी ने किया उद्धाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के सिल्वर जुबली समारोह का उद्घाटन किया।

  • 11:09 AM

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लोगों को मुसीबत

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर आज गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। यात्रियों का कहना है कि राज्य सरकार ने कल घोषणा की कि अंतर-राज्यीय यात्रा की अनुमति है लेकिन आज वे हमें अनुमति नहीं दे रहे हैं क्योंकि हमारे पास कोई पास नहीं है।

  • 11:00 AM

    ओडिशा में अब तक 2,104 मामले

    ओडिशा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 156 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 2104 मामले सामने आ चुके हैं।

  • 10:52 AM

    बंगाल में कालीघाट मंदिर के कपाट आज बंद

    कोलकाता में कालीघाट मंदिर के कपाट बंद रहने के कारण भक्त बाहर से प्रार्थना करते हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी धार्मिक स्थानों को आज से खोलने की अनुमति दी है।

  • 10:46 AM

    हरियाणा में 30 जून तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन

    हरियाणा सरकार ने राज्य  में 30 जून तक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन कर दिया है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम और जिला मजिस्ट्रेट और संबंधित विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधित क्षेत्र खोले जाने हैं।

  • 10:44 AM

    बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम बढ़े

    महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो गैस सिलेंडर की कीमतें, आज से बढ़ गई है। दिल्ली में इसकी कीमत बढ़कर 593.00 रुपये (11.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी), कोलकाता में 616.00 रुपये (31.50 रुपये की वृद्धि), मुंबई में 590.50 रुपये (11.50 रुपये की वृद्धि), चेन्नई में 606.50 रुपये (37 रुपये की वृद्धि)

  • 10:28 AM

    मुंबई से रवाना हुई उदयन एक्सप्रेस

    उदयन एक्सप्रेस आज सुबह मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना हुई। भारतीय रेलवे ने आज से 200 पैसेंजर ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू कर दिया है।

  • 10:25 AM

    तमिलनाडु में शुरू हुई रेल सेवा

    तमिलनाडु में दक्षिणी रेलवे जोन के सलेम रेलवे डिवीजन में आज दो ट्रेनों ने अपने परिचालन की शुरुआत की। रेलवे ने आज से देश भर लमें 200 स्पेशल यात्री ट्रेनें चलाई हैं।

  • 10:23 AM

    दुबई से गया के लिए विशेष विमान रवाना

    दुबई में कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया ने जानकारी दी है कि एयर इंडिया की एक उड़ान आज 7.45 बजे पर गया के लिए रवाना हुई, जिसमें 150 यात्री सवार थे। यह बिहार में मजदूरों और संकटग्रस्त लोगों को ले जाने वाली पहली उड़ान है

     
     

     

  • 10:12 AM

    अब तक कुल 38,37,207 सैंपल टेस्ट हुए

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के मुताबिक देश में अब तक कुल 38,37,207 सैंपल का परीक्षण किया गया है। ICMR के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 1,00,180 सैंपल का परीक्षण किया गया है।

  • 10:09 AM

    झारखंड में अब तक 635 मामले

    झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर राज्य में अब तक 635 मामले सामने आ चुके हैं।

  • 10:03 AM

    केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक आज

    अब से थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी। केंद्र सरकार द्वारा अपने दूसरे वर्ष में पदभार ग्रहण करने के बाद यह केंद्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक है।

  • 09:59 AM

    गंगा दशहरा पर गंगा घाट सुनसान

    वाराणसी में गंगा घाट आज गंगा दशहरा के अवसर पर सुनसान है, यहां कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भक्तों का जमावड़ा प्रतिबंधित है। राज्य में सरकार ने 8 जून से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।

  • 09:57 AM

    VIDEO: त्रिची रेलवे स्टेशन से ट्रेन रवाना

    तमिलनाडु में 276 यात्रियों के साथ तिरुचिरापल्ली-नागरकोइल ट्रेन आज सुबह त्रिची रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। दक्षिण रेलवे के त्रिची डिवीजन में ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं।

  • 09:55 AM

    आगरा में कोरोना के कारण 42वीं मौत

    आगरा में कोरोना वायरस के कारण 42 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। आगरा में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 899 हो चुकी है। हालांकि, 788 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

     

  • 09:47 AM

    केरल से रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

    केरल में कन्नूर-तिरुवनंतपुरम सेंट्रल जन शताब्दी के साथ 199 यात्री कालीकट रेलवे स्टेशन से रवाना हुए हैं। भारतीय रेलवे ने आज से देश भर मे 200 यात्री ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरू कर दिया है।

  • 09:39 AM

    गुजरात में शुरू हुईं बस सेवाएं

    गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम ने आज से अपनी बस सेवा फिर से शुरू कर दी है। अहमदाबाद में रानिप बस टर्मिनल से बसों को रवाना किया जा रहा है।

  • 09:38 AM

    पिछले 24 घंटों में 8 हजार से अधिक मामले

     देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,392 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कुल 230 लोगों की मौत भी हुई है। देश में अब कुल मामलों की संख्या 1,90,535 है जिनमें 93322 सक्रिय मामले हैं। देश में 91,819 मरीज ठीक हो चुके हैं, वहीं 5,394 मौतें अब तक हो चुकी हैं।

  • 09:34 AM

    छत्तीसगढ़ में अब तक 503 मामले

    छत्तीसगढ़ में  COVID-19 मामलों की कुल संख्या 503 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब 383 सक्रिय मामले हैं। वहीं 114 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से एक मौत सामने आई है।

  • 09:32 AM

    लखनऊ से रवाना हुई गोमती एक्सप्रेस

    रेलवे ने जानकारी दी है कि लखनऊ रेलवे स्टेशन से आज गोमती एक्सप्रेस रवाना हुई। सभी यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की गई।

  • 09:29 AM

    बंगाल में आज से खुले धार्मिक स्थल

     पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार द्वारा सभी धार्मिक स्थलों को आज से खोलने की अनुमति दिए जाने के बाद सिलीगुड़ी के एक मंदिर में लोग प्रार्थना करने के लिए पहुंच रहे हैं।

  • 09:17 AM

    देश में संक्रमितों की संख्या 1.90 लाख के पार

    देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 1.90 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,90,535 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं देश में मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 5,394 तक पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 93,322 एक्टिव केस हैं, वहीं 91,819 मरीज ठीक हो चुके हैं।

  • 09:10 AM

    बस सेवाएं आज से शुरू

    जैसा कि अनलॉक 1 सोमवार से लागू हो गया है, ऐसे में तमिलनाडु राज्य के जिलों में राज्य परिवहन निगम की बस सेवाएं आज से फिर से शुरू हो गई हैं। अहमदाबाद नगर परिवहन सेवा (एएमटीएस), सिटी बस सेवा भी लगभग ढाई महीने के बाद अहमदाबाद में फिर से शुरू हुई।

  • 08:45 AM

    यूपी में खुले सैलून

    उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सैलून और ब्यूटी पार्लरों को शारीरिक दूरी और अन्य एहतियाती उपायों की शर्तों के साथ संचालित करने की अनुमति देने के बाद मुरादाबाद में आज से सैलून फिर से खुल गए हैं।

  • 08:37 AM

    मुंबई की सब्जी मंडी में जाम

    मुंबई के सायन इलाके में एक सब्जी मंडी के बाहर भारी जाम लग गया। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। 

  • 08:18 AM

    INS जलाश्व श्रीलंका से लाएगा 700 भारतीय

    विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए INS जलाश्व आज श्रीलंका के कोलंबो पहुंचा। जहाज में लगभग 700 भारतीय नागरिकों के शामिल होने की उम्मीद है। इससे पहले INS जलाश्व मालदीव से 1286 भारतीय नागरिकों को भारत लेकर आय़ा था।

  • 08:01 AM

    बिहार में कोरोना के अब तक 3807 मामले

    बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार(31 मई) को 131 नए मामले सामने आए। इसको मिलाकर राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या 3807 तक पहुंच गई है।

  • 07:59 AM

    कर्नाटक से रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

    रेलवे आज से देश भर में 200 स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इसके तहत कर्नाटक में केएसआर बेंगलुरु-हुबली जनशताब्दी, क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (बेंगलुरु) रेलवे स्टेशन से आज सुबह रवाना हुई।

     

  • 07:51 AM

    तेलंगाना में अब तक 2,698 मामले

    तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कहा कि तेलंगाना में 199 नए कोविड​​-19 मामले दर्ज किए गए, राज्य में कुल मामलों की संख्या 2,698 हो गई।

  • 07:32 AM

    INS जलाश्व श्रीलंका पहुंचा

    श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने बताया है कि INS जलाश्व 700 फंसे हुए भारतीयों को श्रीलंका से उनकी मातृभूमि ले जाने के लिए तैयार है। यह समुद्र सेतु मिशन के तहत INS जलाश्व की तीसरी यात्रा है। इससे पहले वह मालदीव में फंसे लगभग 1400 भारतीयों को भारत ले आई थी।

  • 07:28 AM

    गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर वाहनों की आवाजाही

    हरियाणा सरकार ने अंतर-राज्यीय और अंतर-जिला यात्रा की अनुमति दी है। गुरुग्राम-दिल्ली सीमा पर पुलिस लोगों की जांच कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में कल हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

  • 07:26 AM

    दिल्ली-नोएडा सीमा पर पुलिस कर रही जांच

    गौतमबुद्धनगर में दिल्ली के मयूर विहार एक्सटेंशन इलाके के पास नोएडा-दिल्ली सीमा पर जिले में प्रवेश करने वाले लोगों के पास और आईडी पुलिस चेक कर रही है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept