नई दिल्ली, एजेंसियां।  देश भर में कोरोना वायरस के मामले भले ही तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। देश में अब तक कुल 1,62,379 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं।मरीजों के ठीक होने की दर 51.5 फीसद से ज्यादा हो चुकी है। देश में कोरोना के कुल मामलों की बात करें तो कुल 3,20,922 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक 9,195 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus News Updates:

LIVE Coronavirus Maharashtra at: 6:08 PM

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि मुंबई के धारावी इलाके में आज कोरोना संक्रमण के 13 और नए मामले सामने आए हैं। धारावी में कुल मामलों की संख्या अब 2043 हो गई है, जिसमें से 77 लोगों की मौत भी शामिल है।

LIVE Coronavirus Nepal Update at: 5:40 PM

नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर देश में कोरोना संक्रमण के 425 नए मामले सामने आए हैं। नेपाल में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 5760 हो गई है। वहीं, अब तक नेपाल में कोरोना के चलते 19 लोगों की जान जा चुकी है।

LIVE Coronavirus Uttrakhand Update at: 3:45 PM

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज कोरोना संक्रमण के 31 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल संक्रमित मामले 1816 हैं, जिसमें से 705 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। 1078 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और 24 लोगों की अब तक राज्य में मौत हो गई है।

LIVE Coronavirus Andhra Pradesh Update at: 3:40 PM

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों के अंदर 253 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 4841 हो गई है, जिसमें से 2034 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। वहीं, अब तक कोरोना से 84 लोगों की मौत हुई है। 

LIVE Coronavirus Himachal Pradesh Update at: 2:57 PM

असम में कोरोना वायरस के मामले 4 हजार के पास पहुंच गए हैं। असम के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नए संक्रमणों से कुल मामलों की संख्या 3,943 तक पहुंच गई है। जिनमें से 2,127 सक्रिय मामले हैं।

LIVE Coronavirus Himachal Pradesh Update at: 2:35 PM

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉ. जनक राज ने बताया कि एक घायल शख्स को यहां लाया गया था, जिसकी मौत हो गई है। वह व्यक्ति हाल ही में दिल्ली से लौटा था, इसलिए हमने उसका कोरोना टेस्ट कराया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, उसकी मौत कोरोना वायरस से नहीं हुई है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 2:08 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जीओआई, दिल्ली स्वास्थ्य विभाग, एम्स और दिल्ली नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की एक संयुक्त टीम दिल्ली में सभी COVID19 अस्पतालों का दौरा करेगी और स्वास्थ्य प्रणालियों और बीमारी से लड़ने के लिए तैयारियों का निरीक्षण करेगी और एक केंद्रीय रिपोर्ट तैयार करेगी।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 2:05 PM

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 508 मामले सामने आए हैं।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 2:00 PM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि हमारा उद्देश्य है कि सभी को विशेषकर बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों की स्क्रीनिंग की जाए। मैंने अगले 10 दिनों में राज्य में सभी की स्क्रीनिंग करने का लक्ष्य दिया है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:55 PM

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज COVID19 रोगियों के लिए 10,000 बिस्तरों वाली एक सुविधा स्थापित करने के लिए छतरपुर क्षेत्र में राधा सोमी सत्संग ब्यास परिसर का निरीक्षण किया।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:54 PM

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि कुछ दिनों के बाद COVID19 का परीक्षण दिल्ली के कंटेनमेंट क्षेत्रों में प्रत्येक मतदान केंद्र पर शुरू किया जाएगा।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:52 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली के कंटेनमेंट क्षेत्रों में अच्छी तरह से कोरोना संपर्क को जानने के लिए प्रत्येक व्यक्ति का एक व्यापक स्वास्थ्य सर्वेक्षण घर-घर जाकर किया जाएगा।1 सप्ताह में इसकी रिपोर्ट आ जाएगी। आरोग्य सेतु ऐप को हर व्यक्ति के मोबाइल में डाउनलोड किया जाएगा।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:47 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली के छोटे अस्पतालों के लिए COVID19 की सही जानकारी और दिशानिर्देश प्रदान करने के लिए मोदी सरकार ने एम्स में टेलीफोन मार्गदर्शन के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों की एक समिति गठित करने का फैसला किया है। इसको लेकर हेल्पलाइन नंबर कल जारी किया जाएगा।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:41 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को पूरी तरह से ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर और इस महामारी से लड़ने के लिए अन्य सभी आवश्यकताओं जैसे आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:36 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में कहा कि दिल्ली में निजी अस्पतालों में COVID19 के इलाज के लिए, COVID को ठीक करने के लिए डॉ. पॉल की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है, जो निजी अस्पतालों में COVID बेड का 60% कम दर पर उपलब्ध कराएगी। कल तक इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी। 

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:24 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक के बाद कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच ये बैठक काफी अच्छी रही, इसमें कई अहम फैसले लिए गए। हम कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:18 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली में COVID19 रोगियों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर, केंद्र सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का फैसला किया है। गृह मंत्री ने कहा कि  ये रेलवे कोच न केवल दिल्ली में 8000 बेड बढ़ाएंगे बल्कि ये कोच COVID19 से लड़ने के लिए सभी सुविधाओं से लैस होंगे।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 1:09 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि COVID19 के लिए दिल्ली में अगले कुछ दिनों में टेस्टिंग दोगुनी कर दी जाएगी और 6 दिनों में ये टेस्टिंग क्षमता तीन गुना कर दी जाएगी। गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के हालात को लेकर जारी बैठक में कहा कि मोदी सरकार दिल्ली में COVID19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबद्ध है। गृह मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ हुई बैठक में आज दिल्ली के लोगों की सुरक्षा के लिए और इस संक्रमण को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

LIVE Coronavirus Kerala Update at: 12:59 PM

केरल में COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए आज पूर्ण लॉकडाउन है। राज्य में हर जगह दुकानें बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। इस दौरान पुलिस ने तिरुवनंतपुरम में लोगों के पास की जांच की।

LIVE Coronavirus Himachal Pradesh Update at: 12:43 PM

दिल्ली का एक 19 वर्षीय ट्रक चालक, जिसकी शिमला में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, उसका टेस्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दिएक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी।  शनिवार रात शहर में सामान उतारने के दौरान उस व्यक्ति को चोटें लगी थीं, जिसके बाद उसे इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (IGMC) ले जाया गया, जहां उसने कुछ घंटे बाद अंतिम सांस ली।

LIVE Coronavirus Pakistan Update at: 12:35 PM

पाकिस्तान में एक दिन में 6,825 नए मरीजों यके साथ कोरोनोवायरस के मामलों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की गई है। यहां कोरोना के कुल मामले अब बढ़कर 1,39,230 तक जा पहुंची है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में 80 से अधिक लोगों की मौत हुई है। 

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 12:28 PM

दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों में तेजी आने के बाद एलजी अनिल बैजल ने रविवार से दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान न करने, मास्क नहीं पहनने, शारीरिक दूरी को बनाए रखने और चबाने और थूकने वाले लोगों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने को मंजूरी दे दी है।

LIVE Coronavirus Karnataka Update at: 12:24 PM

मंगलुरू के श्री दुर्गा परमेश्वरी मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए खोला गया है। सभी भक्त जनों ने सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए दर्शन किए।

LIVE Coronavirus Meghalaya Update at: 12:06 PM

मेघालय में कोरोना वायरस के तीन मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 26 लोग ठीक हो चुके हैं। मेघालय में 10 जून के बाद से कोरोना के कोई नए मामले सामने नहीं आए हैं। राज्य में अब तक कुल 44 मामले सामने आए हैं, साथ ही एक मरीज की मौत हो चुकी है।

LIVE Coronavirus China Update at: 11:57 AM

चीन ने रविवार को झिनफाडी बाजार को बंद करने का आदेश दिया, जो प्रमुख समुद्री भोजन और फल और सब्जी बाजार है। यह निर्णय 53 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया है। इन लोगों पर शक है कि इन लोगों ने या तो बाजार में काम किया या खरीदारी की।

LIVE Coronavirus MP Update at: 11:41 AM

देश में कोरोना के सबसे बुजुर्ग मरीज की 101 साल की उम्र में संक्रमण के कारण इंदौर में मौत हो गई। इंदौर मध्य प्रदेश का कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित जिला है। यहां अब तक 4,063 COVID-19 मामले सामने आ चुके हैं। 170 मरीजों की कोरोना के कारण यहां मौत हो चुकी है। 

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 11:26 AM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में दिल्ली में कोरोना के हालात को लेकर चर्चा हो सकती है।

LIVE Coronavirus Odisha Update at: 11:13 AM

ओडिशा में पिछले 24 घंटों में 186 नए COVID19 मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थय विभाग के मुताबिक, राज्य में अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3909 हो गई है। 

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 11:06 AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गृह मंत्रालय पहुंचे हैं। केजरीवाल आज दिल्ली में COVID19 की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात कर इस पर चर्चा करेंगे।

LIVE Coronavirus Rajasthan Update at: 11:04 AM

राजस्थान में आज सुबह 10.30 बजे तक कोरोना वायरस के 131 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 4 लोगों की मौत हुई है।राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 12,532 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 286 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 10:58 AM

दिल्ली सरकार ने कहा है कि अगले एक सप्ताह में दिल्ली में 20,000 नए COVID19 बेड स्थापित करने का आदेश दिया गया है। 4000 बिस्तर वाले होटल, बैंक्वेट हॉल 11000 बिस्तर वाले और नर्सिंग होम 5000 बिस्तर वाले तैयार रखने के लिए कहा गया है।

LIVE Coronavirus UN Update at: 10:45 AM

भारत ने 12 अन्य देशों के साथ मिलकर कोरोनॉयरस पर गलत सूचना का सामना करने के लिए तथ्य-आधारित सामग्री फैलाने के उद्देश्य से यहां एक पहल की है, जिसमें 130 से अधिक देशों ने COIDID19 महामारी से संबंधित 'infodemic' से लड़ने के लिए वैश्विक कॉल का समर्थन किया है। ऑस्ट्रेलिया, चिली, फ्रांस, जॉर्जिया, भारत, इंडोनेशिया, लाटविया, लेबनान, मॉरीशस, मैक्सिको, नॉर्वे, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका द्वारा पहल पर कुल 132 सदस्य देशों ने इसका समर्थन किया है। 

LIVE Coronavirus UP Update at: 10:32 AM

यूपी के आगरा में कोरोना वायरस के फिलहाल 115 एक्टिव केस हैं। आगरा में कोरोना के कारण मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 60 हो गया है। रविवार सुबह तक जिले में कुल कोरोना मामले 1,035 हैं। जिलाधिकारी पीएन सिंह ने कहा कि अब तक 860 मरीज ठीक हो चुके हैं। यहां कुल रिकवरी दर 83.82 प्रतिशत है।

LIVE Coronavirus Tamilnadu Update at: 10:24 AM

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के अब तक 42,687 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कुल 18,881 एक्टिव केस हैं, वहीं 23,409 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 397 है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 10:12 AM

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी को कोरोना वायरस से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की हैं। अफरीदी ने शनिवार को  ट्विटर पर बताया था कि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गंभीर ने कहा कि किसी को भी इस वायरस से संक्रमित नहीं होना चाहिए। शाहिद अफरीदी के साथ मेरे राजनीतिक मतभेद हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। 

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 10:00 AM

दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक कुल 38,958 मामले सामने आ चुके हैं। यहां कोरोना से मौत का आंकड़ा 1,271 तक पहुंच चुका है। दिल्ली में कोरोना के फिलहाल 22,742 एक्टिव केस हैं, वहीं राज्य में कोरोना से 14,945 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

LIVE Coronavirus Maharashtra Update at: 9:48 AM

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा अब तक 1,04,568 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 3,830 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 51,392 लोगों का यहां इलाज चल रहा है, वहीं 49,346 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 9:29 AM

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 11,929 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 311 हुआ है। देश में कोरोना के कुल मामले अब बढ़कर 3,20,922 तक जा पहुंचे हैं। देश में कोरोना से अब तक 9,195 मरीजों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। देश में अब तक कुल 1,62,379 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं फिलहाल 1,49,348 एक्टिव केस हैं। 

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 9:23 AM

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 11,929 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 311 हुआ है। देश में कोरोना के कुल मामले अब बढ़कर 3,20,922 तक जा पहुंचे हैं। देश में कोरोना से अब तक 9,195 मरीजों की मौत हो चुकी है।

LIVE Coronavirus Punjab Update at: 9:05 AM

पंजाब में वीकेंड पर बंद का असर लुधियाना में देखा जा रहा है। केवल आवश्यक दुकानों को ही खुले रहने की अनुमति है। पंजाब सरकार ने ई-पास धारकों को छोड़कर अन्य सभी के वीकेंड पर जिले के अंदर आवाजाही पर रोक लगा दी है।

LIVE Coronavirus Mexico Update at: 9:00 AM

मैक्सिको में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1,42,600 तक पहुंच गया है। इसके साथ ही यहां कोरोना से मौतों का आंकड़ा 16,800 तक जा पहुंचा है। 

LIVE Coronavirus Jharkhand Update at: 8:43 AM

झारखंड में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1711 हो गए हैं। अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक झारखंड में कोरोना वायरस के 54 नए मामले सामने आए हैं।

LIVE Coronavirus China Update at: 8:32 AM

चीन में कोरोना वायरस के 57 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 38 स्थानीय संक्रमण के मामले हैं, वहीं 19 बाहरी लोगों से आए हैं। 38 स्थानीय मामलों में से 36 मामले अकेले बीजिंग में सामने आए हैं, वहीं 2 मामले लिओनिंग प्रांत में सामने आए हैं।

LIVE Coronavirus Brazil Update at: 8:20 AM

ब्राजील में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 8.50 लाख को पार कर गई है। यहां कोरोना के कोराना के कारण मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 42,000 तक जा पहुंचा है। पिछले 24 घंटों में, ब्राजील में 21,704 नए मामले और 892 मरीजों की मौतों की पुष्टि की गई है। ब्राजील में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 850,514 है जबकि कुल मृत्यु का आंकड़ा 42,720 है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 8:14 AM

दिल्ली में कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली में एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

LIVE Coronavirus Bihar Update at: 8:08 AM

बिहार में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार में COVID-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,289 हो गई।स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक यहां शनिवार को कोरोना वायरस के 193 और नए मामले सामने आए हैं।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 8:01 AM

दिल्ली के दरियागंज सब्जी मंडी में प्रवेश करने पर लोगों की जांच के लिए अधिकारियों द्वारा थर्मामीटर गन का इस्तेमाल किया जा रहा है। यहां लोगों के तापमान की जांच की जा रही है।

LIVE Coronavirus Delhi Update at: 7:51 AM

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,134 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 57 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। 

LIVE Coronavirus Haryana Update at: 7:40 AM

हरियाणा में कोरोना वायरस के कारण आठ और लोगों की मौत हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 415 ताजा मामलों के साथ हरियाणा में अब तक कुल 6,749 मामले सामने आ चुके हैं।

LIVE Coronavirus New Delhi Update at: 7:32 AM

देश में शनिवार तक कुल 1,54,329 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। पिछले चौबीस घंटे के दौरान सात हजार से ज्यादा मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली। हालांकि, इस दौरान 11,458 नए केस सामने आए हैं और 386 लोगों की जान भी गई है।

LIVE Coronavirus Assam Update at: 7:23 AM

असम में कोरोना वायरस के 207 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 3900 हो गई है। राज्य मेंसक्रिय मामलों की संख्या 2084 है।राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी दी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस