• Epaper
  • Hindi News

Coronavirus Updates: देशभर में 1445 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े, अब तक 109 लोगों की हुई मौत

Mon, 06 Apr 2020 07:50 PM (IST) | Tanisk Jimmc
Coronavirus Updates: देशभर में 1445 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े, अब तक 109 लोगों की हुई मौत

HIGHLIGHT

  1. भारत में अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) के 4,067 मामलों की पुष्टि- स्वास्थ्य मंत्रालय
  2. भारत में 3,666 मरीजों का इलाज जारी- स्वास्थ्य मंत्रालय
  3. भारत में 109 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 693 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें भारत में कोरोना वायरस पीड़ितों की कुल संख्या 4067 हो हो गई है। इनमें से 1445 मामले जब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। वहीं, भोपाल में कोरोना के 9 और मामले सामने आए हैं। इनमें पांच लोग पुलिसकर्मी और 4 स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। जिले में अब तक 54 मामला सामने आ गया है। इनमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। भोपाल जिला प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है। भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हो गई है।

06 Apr,2020
  • 06:26 PM

    कर्नाटक में 24 घंटे के अंदर कोरोना केे 12 नए मामले आए सामने

    कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस (COVID-19) के लिए 12 नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब तक राज्य में कोरोना के कुल 163 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें 4 लोगों की मौत 20 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

  • 06:01 PM

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के स्थिति की समीक्षा की

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने आज राज्य में कोरोना वायरस (COVID19) की स्थिति की समीक्षा की और इसके प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए। बैठक में शामिल आंध्र प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव जवाहर रेड्डी ने बताया कि आज सुबह 9 बजे तक 266 कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता चला है। उनमें से 243 ऐसे हैं जो तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उनके संपर्क में आए थे।

  • 05:40 PM

    कोरोना संकट के बीच केंद्र ने 3000 PPE भेजे पश्चिम बंगाल

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि आज दोपहर 12 बजे तक पश्चिम बंगाल में कोरोना मामलों की कुल संख्या 61 है, जिनमें से 55 मामले केवल 7 परिवारों के हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कल ही केंद्र द्वारा 3000 PPE भेजे गए हैं। मैंने खुद 2,27,000 PPE की व्यवस्था की है। दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना पीड़ितों की संख्या 93 है, जिनमें 10 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है और तीन लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है।

  • 05:22 PM

    शाम तक रिपोर्ट न करने पर असम के जमातियों पर होगी सख्त कार्रवाई

    असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम के लोग जो दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे आज शाम तक रिपोर्ट नहीं करेंगे तो कल से उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

  • 05:17 PM

    पुणे में 42 डॉक्टरों को किया गया क्वारंटाइन

    पुणे के डीवाई पाटिल मेडिकल कॉलेज के डीन जितेंद्र भावलकर ने बताया कि अस्पताल के कुल 42 डॉक्टरों और 50 अन्य मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन में रखा गया है। यहां एक दुर्घटना के मरीज का इलाज किया जा रहा था और उसमें कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने आया है। 

  • 05:15 PM

    25 हजार लोगों को किया गया क्वारंटाइन

    गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक तब्लीगी जमाती और उनके संपर्क में आए 25000 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। हरियाणा के 5 गाँव जहाँ वे गए थे उन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है।

  • 04:14 PM

    भारत में कोरोना के 1445 मामले तब्लीगी जमात से हैं जुड़े

    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 693 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें भारत में कोरोना वायरस पीड़ितों की कुल संख्या 4067 हो हो गई है। इनमें से 1445 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। वहीं, कोरोना पीड़ित के मामले पुरुषों में 76 फीसद और महिलाओं में 24 फीसद सामने आए हैं।

  • 04:08 PM

    देशभर में कोरोना से 109 लोगों की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देशभर में कोरोना से अब तक 109 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4067 हो गई है। वहीं, 291 कोरोना के मामले ठीक हो गए हैं।

  • 04:00 PM

    जिला प्रशासन के साथ मंत्री लोग कोरोना हॉटस्पॉट केंद्रों का करें विजिट

    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा बताया गया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह जरूरी है कि नेता राज्य और जिला प्रशासन के साथ विशेष रूप से उन जिलों में संपर्क करें,जहां कोरोना वायरस महामारी के हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। 

  • 03:55 PM

    पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय मंत्रियों से की बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय मंत्रियों के साथ बातचीत की है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया कि पीएम ने मंत्रियों के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि उनके द्वारा प्रदान की गई निरंतर प्रतिक्रिया कोरोना वायरस से निपटने के लिए रणनीति बनाने में प्रभावी रही है।

  • 03:49 PM

    सांसद निधि का यह पैसा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में होगा इस्तेमाल

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि सांसद निधि का यह पैसा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यों के राज्यपालों ने स्वेच्छा से सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में वेतन कटौती का फैसला किया है। यह पैसा भारत के समेकित कोष में जाएगा।

  • 03:45 PM

    सांसदों की सैलरी और पूर्व सांसदों की पेंशन में 30 फीसद की होगी कटौती

    कोरोना संकट के चलते एक साल तक सांसदों की सैलरी और पूर्व सांसदों की पेंशन में 30 फीसद की कटौती की जाएगी। 1 अप्रैल 2020 से यह फैसला लागू होगा।

     

  • 03:16 PM

    मोहाली में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला

    पंजाब विशेष मुख्य सचिव  के.बी.एस. सिद्धू के अनुसार मोहाली में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस  से संक्रमित मिला है। यह शख्स मोहाली के उन दो व्यक्तियों में से एक का बेटा है, जो दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लिया था और कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्हें जियान सागर क्वारंटाइन फैसलिटी, बानूर में रखा गया है। मोहाली में अब तक कुल 16 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

  • 02:58 PM

    असम में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के संक्रमित पाए जाने पर होगा केस

    असम में अब से उन सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा, जो दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं। इसकी जानकारी हिमंत बिस्वा सरमा ने दी है।

  • 02:53 PM

    असम में पिछले 24 घंटे में एक भी केस नहीं

    असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी है कि असम में कोरोना वायरस (COVID-19) का पिछले 24 घंटे में एक भी केस सामने नहीं आया है। 

  • 02:30 PM

    असम में संक्रमित मामलों का आंकड़ा 20 के पार

    असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, राज्‍य में अब तक कुल 2000 सैंपल की जांच की गई जिसमें 26 पॉजिटिव मिले हैं। शेष 165 मामलों में रिपोर्ट आज शाम तक मिल जाएगी। 

  • 02:27 PM

    सफाईकर्मियों को सम्‍मान

    कोरोना वायरस महामारी के बीच पश्‍चिम बंगाल स्‍थित आसनसोल के कुमारपुर के निवासियों ने सफाईकर्मियों को उनकी सेवा के लिए सम्‍मानित किया।

  • 02:20 PM

    जरूरतमंदों को राशन बांट रहे आप सांसद

     AAP सांसद संजय सिंह ने सोमवार को जरूरतमंदों के बीच राशन का वितरण किया। उन्‍होंने बताया, अब तक हम 3500 राशन पैकेट बांट चुके हैं, 5000 पैकेट अभी बांटने हैं। हमारा लक्ष्य 25,000 लोगों को राशन बांटना है। इसमें मेरा सिर्फ एक महीने का वेतन है और बाकी सभी दोस्तों का इसमें योगदान है।

     

  • 02:01 PM

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ टेलीफोन पर पीएम मोदी की बातचीत

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। उन्होंने कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिए उनकी सरकार द्वारा अपनाई जा रही और सरकारों की घरेलू प्रतिक्रिया रणनीतियों पर चर्चा की।

  • 01:47 PM

    वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुप्रीम कोर्ट में जरूरी मामलों की सुनवाई जारी

    दिल्ली: वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुप्रीम कोर्ट में जरूरी मामलों की सुनवाई चल रही है। कोरोना वायरस के कारण 21 दिनों की राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद कोर्ट ने एक परिपत्र जारी किया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अत्यधिक आग्रह के मामलों की सुनवाई जारी रखेगा।

     

  • 01:44 PM

    कर्नाटक में 12 और नए मामले

    कर्नाटक में 12 और नए मामले सामने आए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 163 हो गई है। इनमें से चार लोगों की मौत हो गई है और 18 लोग ठीक हो गए हैं। 12 में 3 लोग दिल्ली से लौटे हैं। कर्नाटक सरकार ने इसकी जानकारी दी है। 

     

  • 01:38 PM

    भोपाल में 9 और मामलों की पुष्टि

    भोपाल में कोरोना वायरस (COVID-19) के 9 और मामले सामने आए हैं। इनमें पांच लोग पुलिसकर्मी और 4 स्वास्थ्य कर्मचारी हैं। जिले में अब तक 54 मामला सामने आ गया है। इनमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। भोपाल जिला प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है। 

     

  • 01:17 PM

    नंदीगामा गांव को रेड जोन घोषित किया गया

    आंध्र प्रदेश के नंदीगामा विधायक एम. जगन मोहन राव ने कृष्णा जिले के राघवपुरम गांव का दौरा किया। गांव को रेड जोन घोषित किया गया है। 

  • 01:08 PM

    खैराबाद में निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम में शामिल होने वाले आठ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

    उत्तर प्रदेश के खैराबाद में निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम में भाग लेने वाले तब्लीगी जमात के 8 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनमें से 7 बांग्लादेशी हैं और 1 महाराष्ट्र का है, उन्हें एक अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। सीतापुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO)आलोक वर्मा ने इसकी जानकारी दी है।

  • 12:44 PM

    गुजरात के वडोदरा में 62 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत

    गुजरात के वडोदरा में 62 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस (COVID-19)से मौत हो गई। महिला हाल ही में श्रीलंका से लौटी थी। जिले में मरने वालों की संख्या दो हो गई है। यहां अभी 6 लोगों का इलाज जारी है और चार मरीज ठीक हो गए हैं। जिला कलेक्टर शालिनी अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी है।

     
     

  • 12:29 PM

    हिमाचल प्रदेश: तब्लीगी जमात से जुड़े चार लोगों के खिलाफ FIR

    हिमाचल प्रदेश पुलिस के अनुसार शिमला के नेरवा इलाके में तब्लीगी जमात से जुड़े चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। उनमें से तीन ने 9 मार्च को दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में भाग लिया था और 18 मार्च को शामिल हुआ था।

  • 12:15 PM

    देश का एक संकल्प- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत

    प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है। विजयी होकर निकलना है।आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत।

  • 12:06 PM

    अल्मोड़ा का निवासी कोरोना से संक्रमित, तब्लीगी जमात कार्यक्रम में हुआ था शामिल

    अल्मोड़ा का निवासी जिसने हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लिया था। उसका  कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। उत्तराखंड में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 27 हो गई है। युगल किशोर पंत, अतिरिक्त सचिव (स्वास्थ्य)ने इसकी जानकारी दी है।

     

  • 11:57 AM

    राजस्थान में 60 साल के व्यक्ति की मौत

    राजस्थान में एक 60 साल के व्यक्ति की कोटा में मौत हो गई। वह रविवार को अस्पताल में भर्ती हुई था। कल रात को 11 बजे उनकी मौत हो गई। मरीज का किसी से संपर्क और कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। कुछ जमाती इलाके में रहते हैं, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

     
     
     
     
     
     

  • 11:50 AM

    गुजरात में 16 नए पॉजिटिव केस

    वहीं गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 16 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें 11 अहमदाबाद से, 2 वडोदरा से, पाटन, मेहसाणा और सूरत से 1-1, अब राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 144 हो गई है। इनमें 21 डिस्चार्ज और 11 मौतें शमिल है।

  • 11:48 AM

    महाराष्ट्र में 33 नए मामले

    महाराष्ट्र राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस (COVID-19) के 33 नए पॉजिटिव केस  सामने आए हैं। इनमें 19 पिंपरी-चिंचवाड़ से, 11 मुंबई से, अहमदनगर, सतारा और वसई से 1-1, राज्य में अब पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 781हो गई है।

  • 10:51 AM

    होम क्वारंटाइन के आदेशों के उल्लंघन करने पर दिल्ली पुलिस ने लगभग 198 एफआईआर दर्ज की

    दिल्ली पुलिस के द्वारा होम क्वारंटाइन के आदेशों के उल्लंघन पर लगभग 198 एफआईआर दर्ज की गई हैं। ये एफआईआर न केवल पड़ोसियों या परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायतों के आधार पर दर्ज की गईं, बल्कि फोन ट्रैकिंग के आधार पर भी दर्ज की गईं।

  • 10:48 AM

    मुंबई के वॉकहार्ट अस्पताल के कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

    महाराष्ट्र: अस्पताल के कुछ कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के वॉकहार्ट अस्पताल को एक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

     

  • 10:24 AM

    ICMR को 8 अप्रैल तक 7 लाख रैपिड एंटी बॉडी टेस्टिंग किट मिल जाएगी

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) को 8 अप्रैल तक 7 लाख रैपिड एंटी बॉडी टेस्टिंग किट मिल जाएगी। इससे उन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने में मदद मिलेगी,जहां ज्यादा सामने आ रहे हैं। ICMR को चरणबद्ध तरीके से डिलीवरी मिलेगी। उम्मीद है कि उन्हें पहले चरण में 5 लाख किट मिलेंगे। इसके लिए ऑर्डर दे दिए गए हैं।

  • 10:14 AM

    हिमाचल प्रदेश: तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे

    हिमाचल प्रदेश में 18 लोगों को पांवटा साहिब से नाहन, सिरमौर के मेडिकल कॉलेज लाया गया है, जहां टेस्ट के लिए उनके सैंपल एकत्र किए जाएंगे और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, शिमला भेजे जाएंगे। ये सभी लोग तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था। 

     

  • 10:01 AM

    कनिका कपूर को अस्पताल से छुट्टी मिली

    कोरोना वायरस की छठी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद गायिका कनिका कपूर को  अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वह लखनऊ में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGIMS) भर्ती थी। 

     

  • 09:43 AM

    राजस्थान में आठ और मामलों की पुष्टि

    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आठ और मामलों की पुष्टि हो गई है।झुंझुनू में 5 ,डूंगरपुर में 2  और कोटा में 1 मामला सामने आया  है। झुंझुनू में 5 और डूंगरपुर का 1 व्यक्ति दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए थे। राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है।

     

  • 09:25 AM

    भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हुई

    भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हुई

    भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 100 से ज्यादा हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह 9 बजे जारी किए गए आंकड़े के अनुसार देश में अब तक 109 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अब तक 4,067 मामले सामने आ गए हैं। 3,666 का इलाज चल रहा है। 291 लोग ठीक हो गए हैं।पिछले 12 घंटे में 490 मामले बढ़े हैं। 

     

  • 09:04 AM

    भोपाल में कोरोना से पहली मौत

    भोपाल में कोरोना वायरस (COVID-19) से 62 साल के व्यक्ति की रविवार रात को मौत हो गई। जिले में कोरोना से यह पहली मौत है। भोपाल के स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआइ ने जानकारी दी है।

  • 08:52 AM

    अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटे में 30 नए मामले

    अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटे कोरोना वायरस (COVID-19) के 30 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि हेरात (16), काबुल (6), निमरुज (3), कुंडुज (2), फैरीब (2) और दाइकुंडी (1) मामले हैं। अफगानिस्तान में कुल मामलों की संख्या अब 367 है।

  • 08:43 AM

    उत्तर प्रदेश में 16 और कोरोना वायरस के मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में 16 और कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इनमें सभी लोग पुरुष हैं। इन्हें राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है।

  • 08:32 AM

    कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार का फैसला

    महाराष्ट्र सरकार के अनुसार आने वाले कुछ महीनों के लिए महाराष्ट्र मंत्रालय के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों और आने-जाने वालों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बिना फेस मास्क के किसी को भी प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

  • 08:19 AM

    महावीर जयंती पर आचार्य प्रगसागर महाराज की अपील

    आचार्य प्रगसागर महाराज अनुसार द्वारका,आज भगवान महावीर की जयंती है पर वैश्विक महामारी के चलते सारे मंदिर बंद है और श्रद्धालुओं का आवागमन बंद किया गया है। पूरा जैन समाज ध्वजारोहण करके अपने घर में बैठकर दीपक, आरती, पूजा-पाठ और मंगल जयकारा करेगा।

  • 07:58 AM

    प्रयागराज में एक इंडोनेशियाई नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित मिला

     उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक इंडोनेशियाई नागरिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज कार्यक्रम में शामिल हुआ था। वह जिले के एक अस्पताल में क्वारंटाइन है। जिला प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है।

  • 07:44 AM

    दुनियाभर में 62,955 लोगों की मौत- WHO

    दुनियाभर में 62,955 लोगों की मौत- WHO

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)के अनुसार दुनियाभर के  209 देशों में 11,36,851 मामले सामने आ गए हैं। 62,955 लोगों की मौत हो गई है।

  • 07:42 AM

    भारत में अब तक कोरोना वायरस सेे 83 लोगों की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस (COVID-19) के 3,577 मामले सामने आ गए हैं। 3,219 मरीजों का इलाज जारी है। 275 लोग ठीक हो गए हैं। 83 लोगों की मौत हो गई है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept