• Epaper
  • Hindi News

Coronavirus Updates: मुंबई के धारावी में 70 वर्षीय महिला और इंदौर में एक डॉक्टर की हुई मौत

Thu, 09 Apr 2020 07:44 PM (IST) | Tanisk Jimmc
Coronavirus Updates: मुंबई के धारावी में 70 वर्षीय महिला और इंदौर में एक डॉक्टर की हुई मौत

HIGHLIGHT

  1. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 5,734 मामले सामने आए- स्वास्थ्य मंत्रालय
  2. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 166 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय
  3. पिछले 24 घंटे में 540 मामले बढ़े और 17 लोगों की मौत हुई- स्वास्थ्य मंत्रालय

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि मुंबई के धारावी की एक 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। महिला कोरोना से संक्रमित थी। वहीं, कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते 62 वर्षीय डॉक्टर की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना के अब तक कुल 5734 मामलों की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 549 नए मामले सामने आए हैं और 17 मौतें हुई हैं। वहीं, पूरे देश में कोरोना से अब तक 166 मौतें हुई हैं और 473 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, राजस्थान में कोरोना 43 नए मामले सामने आए हैं। बांसवाड़ा में 2, जयपुर में 11, जैसलमेर में 5, झुंझुनू में 7, जोधपुर में 3, टोंक में 7, झालावाड़ में 7 और बाड़मेर 1 मामले की पुष्टि हुई है। राज्य में मरीजों की कुल संख्या 388 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

09 Apr,2020
  • 06:07 PM

    स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भारत सरकार ने जारी किया पैकेज 15 हजार करोड़ का पैकेज

    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि भारत सरकार ने कोरोना संकट के बीच आपातकालीन प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी के लिए 15,000 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है।

  • 06:00 PM

    कोरोना से 24 घंटे में 20 लोगों की मौत

    भारत में कोरोना संकट के बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 591 नए मामलें सामने आए हैं और 20 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोनो वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5865 हो गई है, जिनमें 5218 कोरोना के सक्रिय मामले हैं, 478 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और अब तक देश में कोरोना से कुल 169 लोगों की मौत हो गई है।

  • 05:33 PM

    पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 नए मामले

    कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में 16 और कोरोना के पॉजिटव मामले दर्ज किए गए हैं। जिनमें 10 मामले अन्य कोरोना रोगियों के नजदीक आने से और तीन मामले दिल्ली के ट्रैवेल हिस्ट्री से जुड़े हुए हैं। राज्य में कोरोनो संक्रमितों की कुल संख्या 197 हो गई है। 

  • 05:09 PM

    महाराष्ट्र के धारावी में कोरोना के चलते 70 वर्षीय महिला की मौत

    बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि मुंबई के धारावी की एक 70 वर्षीय महिला की मौत कोरोना के चलते हो गई है। भारत के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के कुल 1324 मामले सामने आए हैं, जिनमें 117 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है और राज्य में 72 लोगों की मौत हो गई है।

  • 04:57 PM

    देश में अब तक एक लाख 30 हजार लोगों का कोरोना परीक्षण

    भारतीय चिकित्सा अनुंसधान परिषद (ICMR) ने बताया कि देश में अब तक कोरोना के 1 लाख 30 हजार नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। इनमें से 5,734 नमूनों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। पिछले एक से डेढ़ महीनों में कोरोना पॉजिटिव के मामलों में 3 से 5 फीसद की बढोत्तरी देखी गई है। इसके साथ ही आइसीएमआर ने बताया कि कल 13,143 कोरोना नमूनों का परीक्षण किया गया है।

  • 04:31 PM

    कोरोना संकट के बीच 25 हजार से ज्यादा डॉक्टरों को रेलवे ने किया तैनात

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना संकट के चलते रेलवे ने 2,500 से अधिक डॉक्टरों और 35,000 पैरामेडिक्स कर्मचारियों को तैनात किया है। 586 हेल्थ यूनिटों की टीम, 45 उप-मंडल अस्पताल, 56 मंडल अस्पताल, 8 उत्पादन इकाई अस्पताल और 16 क्षेत्रीय अस्पताल कोरोना संक्रमितों के लिए अपनी महत्वपूर्ण सुविधाएं देने के लिए पूरी तरह समर्पित हैं।

  • 04:25 PM

    49 हजार वेंटिलेटर का दिया गया ऑर्डर

    देश में कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि PPE, मास्क और वेंटिलेटर की आपूर्ति अब शुरू हो गई है। भारत में 20 घरेलू निर्माताओं द्वारा PPE को विकसित किया गया है, 1.7 करोड़ PPE के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और जिनकी आपूर्ति शुरू हो गई है। 49,000 वेंटिलेटर का भी ऑर्डर दिया गया है।

  • 04:19 PM

    हरियाणा में जरूरतमंद परिवारों को दी जा रही 64 लाख रूपये की मदद

    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते करनाल (हरियाणा) में एडॉप्ट ए फैमिली अभियान के तहत 13000 जरूरतमंद परिवारों को 64 लाख रुपये की मदद दी जा रही है।

  • 04:13 PM

    473 लोगों को इलाज के बाद किया गया डिस्चार्ज

    स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना के अब तक कुल 5734 मामलों की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 549 नए मामले सामने आए हैं और 17 मौतें हुई हैं। वहीं, पूरे देश में कोरोना से अब तक 166 मौतें हुई हैं और 473 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

  • 04:07 PM

    कोरोना के चलते 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत

    जोधपुर में कोरोनो वायरस के कारण 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। गुरुवार को राजस्थान में कोरोना वायरस के 47 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजस्थान में कोरोना के 410 मामले सामने आए हैं। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 21 लोगों को कोरोना के इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

  • 03:56 PM

    कोरोना के चलते इंदौर में 62 वर्षीय डॉक्टर की मौत

    कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते इंदौर के 62 वर्षीय डॉक्टर की मौत हो गई। पीटीआइ एजेंसी के अनुसार इंदौर में मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 242 है, जिनमें 13 लोगों की मौत बताई जा रही है। 

  • 03:21 PM

    इटारसी में एक डॉक्टर और उसकी पत्नी समेत छह लोग कोरोना वायरस (COVID-19)से संक्रमित

    मध्य प्रदेश केे होशांगाबाद के इटारसी में एक डॉक्टर और उसकी पत्नी समेत छह लोग कोरोना वायरस (COVID-19)से संक्रमित पाए गए हैं। सभी मरीज क्वारंटाइन हैं। इसके अलावा उनके संपर्क में आने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। होशंगाबाद के चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर सुधिर जयसेनी ने इ्सकी जानकारी दी है। 

  • 03:11 PM

    राजस्थान में 43 नए मामले सामने आए

    राजस्थान में 43 नए मामले सामने आए हैं। बांसवाड़ा में 2, जयपुर में 11, जैसलमेर में 5, झुंझुनू में 7, जोधपुर में 3, टोंक में 7, झालावाड़ में 7 और बाड़मेर 1 मामले की पुष्टि हुई है। राज्य में मरीजों की कुल संख्या 388 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

  • 03:07 PM

    छत्तीसगढ़ में अब तक 11 मामलों की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ में अब तक 11 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 9 लोग ठीक हो गए हैं। एक और मरीज जल्द ही डीस्चार्ज हो जाएगा। राज्य में 11वां मामला बुधवार रात को सामने आया। इलाके के पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया गया है। कॉन्टेकट ट्रेसिंग की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में 76,000 लोग होम क्वारंटाइन हैं।

  • 02:55 PM

    रोटरी क्लब के लगभग 200 सदस्यों के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

    कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रोटरी क्लब के लगभग 200 सदस्यों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की।

  • 02:47 PM

    COVID- 19: दिल्‍ली में मास्‍क का वितरण

    नई दिल्ली स्‍थित एम्स के डॉक्टरों ने लोगों के बीच मास्क वितरित किया। राजधानी दिल्ली में बुधवार को घर से बाहर निकलने से पहले लोगों के ​लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया। 

  • 02:43 PM

    COVID- 19: लोकसभा अध्‍यक्ष की वीडियो कांफ्रेंसिंग

    राष्‍ट्रीय राजधानी में लोकसभा प्रवक्‍ता ओम बिरला ने गुरुवार को रोटरी क्‍लब के करीब 200 सदस्‍यों के साथ वीडियो कांफ्रेंस किया।  इसमें COVID19 महामारी व लॉकडाउन पर चर्चा की गई। 

  • 02:39 PM

    तेलंगाना: चिन्‍हित संवेदनशील इलाकों में एंट्री/एग्‍जिट पर रोक

     

    हैदराबाद में चिन्‍हित संवेदनशील इलाकों में एंट्री/एग्‍जिट पर रोक लगा दी गई है। यहां कुल 427 मामले हैं जिसमें से सात मरीजों की मौत हो चुकी है और 35 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

  • 02:32 PM

    डॉक्‍टरों की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री को FORDA का पत्र

    फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन  (FORDA) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पत्र लिखकर डॉक्‍टरों के शोषण की बात कही और इसके लिए केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम ( Central Protection Act) की जरूरत बताई। 

  • 02:18 PM

    दिल्ली उच्च न्यायालय और अधीनस्थ न्यायालयों का समर वेकेशन निलंबित

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने उच्च न्यायालय और अधीनस्थ न्यायालयों का समर वेकेशन निलंबित कर दिया है। राष्ट्रीय राजधानी के न्यायालय जून के महीने में कार्य करेंगी।

  • 02:00 PM

    ट्रक के जरिए कश्मीर के अलग-अलग जिलों में जरूरी सामान पहुंचा रहा CRPF

    जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में CRPF जरूरी सामान का इंतजाम कर उन्हें ट्रक के जरिए कश्मीर के अलग-अलग जिलों में पहुंचा रहा है। कश्मीर रेंज के IGराजेश कुमार ने बताया:रोज की जरूरतों को पूरा करने के​ लिए लोग CRPFकी मददगार हेल्पलाइन पर संपर्क करें हम सब चीजें उनके डोर-स्टेप पर पहुचाएंगे।

  • 01:46 PM

    शब-ए-बारात पर घर में ही करें इबादत, मुल्क के लिए दुआ मांगे- शाहनवाज़ हुसैन

    भाजपा शाहनवाज़ हुसैन बोले, मैं आप सबको शब-ए-बारात की मुबारकबाद देता हूं और आपसे गुज़ारिश करता हूं कि आप घर में ही इबादत करें और इबादत करते हुए अपने लिए और मुल्क के लिए दुआ करें क्योंकि कोरोना वायरस एक बहुत बड़ा खतरा है,हम सबको मिलकर इस वायरस के खतरें से लड़ना है,इस मुल्क और दुनिया को बचाना है।

  • 01:36 PM

    नोएडा में डोरस्टेप डिलीवरी की व्यवस्था

    नोएडा प्रधिकरण की सीईओ के अनुसार बुधवार को नोएडा में चिह्नित किए गए कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट में से 16-17 इलाके नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आते हैं। इन जगहों के लिए विक्रेताओं की एक सूची जो फलों और सब्जियों की डोरस्टेप डिलीवरी सुनिश्चित कर सकती है तैयार किया जा रहा है। तय होने पर सोसाइटी के बारे में इसकी जानकारी दी जाएगी। नोएडा प्राधिकरण पूरे नोएडा में स्वच्छता अभियान चला रहा है, विशेष रूप से सील क्षेत्रों में। इसके अलावा, सेनेटाइजर  का छिड़काव करने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। सभी से अपील है कि वे घर पर रहें और घबराएं नहीं।

  • 01:24 PM

    लॉकडाउन के दौरान धारावी में सभी सब्जी / फलों के बाजारों, फेरीवालों और विक्रेताओं पर प्रतिबंध

    कोरोना वायरस को लेकर एहतियात के तौर पर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने लॉकडाउन अवधि के दौरान धारावी में सभी सब्जी / फलों के बाजारों, फेरीवालों और विक्रेताओं पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। क्षेत्र में मेडिकल की दुकानों को खोलने की अनुमति है।बीएमसी ने पुष्टि की है कि वे क्षेत्र में आज या कल में डोर टू डोर सप्लाई शुरू कर देंगे।

  • 12:54 PM

    ओडिशा में दो नए मामलों की पुष्टि

    ओडिशा के ढेंकनाल में एक 51 साल की महिला और पश्चिम बंगाल  की एक पुरुष व्यक्ति भुवनेश्वर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ओडिशा स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

  • 12:37 PM

    कर्नाटक में कोरोना वायरस (COVID-19)के 10 नए मामले

     कर्नाटक में कोरोना वायरस (COVID-19)के 10 नए मामले सामने आए हैं। अब तक राज्य में 191 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 28 लोग ठीक हो गए हैं और 6 लोगों की मौत हो गई है। 

  • 12:24 PM

    नवीन पटनायक का केंद्र से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू नहीं करने का अनुरोध

    ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने केंद्र से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू नहीं करने का अनुरोध किया है। राज्य में शैक्षणिक संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे।

  • 12:20 PM

    ओडिशा में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इससे पहले यह 14 अप्रैल तक था। ऐसे करने वाला ओडिशा पहला राज्य है। 

  • 12:08 PM

    बिहार में कोरोना वायरस (COVID-19) के 12 नए मामले सामने आए

    बिहार में कोरोना वायरस (COVID-19) के 12 नए मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार सिवान में एक ही परिवार के 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या 51 हो गई है। बिहार के प्रधान स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

  • 11:56 AM

    आरोग्य सेतु IVRF लॉन्च- रविशंकर प्रसाद

    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के अनुसार आज केंद्र सरकार और तमिलनाडु के बीच एक बहुत ही अच्छी पहल की शुरुआत हुई है, आरोग्य सेतु IVRF को लॉन्च किया गया है। जैसे ही आप एक बार मिस कॉल देते हैं ये तभी एक्टिवेट हो जाएगा, आपकी लोकेशन की पहचान कर ली जाएगी। इस पर हेल्थकेयर के लिए मदद और गाइडेंस उपलब्ध होगी। आज इसकी पायलट योजना थी। इसे दूसरे राज्यों में भी जल्द ही लागू किया जाएगा। ये नॉन-स्मार्टफोन के लिए भी है।

  • 11:49 AM

    कर्नाटक में महिला का निधन

    कर्नाटक के गदग में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित एक 80 वर्षीय महिला का हार्ट अटैक से निधन हो गया है।  

  • 11:28 AM

    महाराष्ट्र में आज 162 नए मामलों की पुष्टि

    महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में आज 162 नए मामले सामने आए हैं। यहां कुल मरीजों की संख्या 1297 हो गई है।  

  • 11:01 AM

    गुजरात में 55 नए मामलों की पुष्टि

    गुजरात में कोरोना वायरस (COVID-19)के 55 नए मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 50 मामले सामने आए हैं। दो मामले सूरत में सामने आए हैं। दाहोद, आनंद और छोटा उदेपुर में एक-एक मामले सामने आए हैं।

  • 10:49 AM

    हॉटस्पॉट वाले इलाकों में पहले टेस्टिंग की जाएगी- सत्येंद्र जैन

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार टेस्टिंग किट आते ही रैपिड टेस्ट शुरू हो जाएगा। हॉटस्पॉट वाले इलाकों में पहले टेस्टिंग की जाएगी।

  • 10:44 AM

    दिल्ली में में अभी तक कोरोना वायरस (COVID-19)के 669 मामले सामने आए

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार राजधानी में अभी तक कोरोना वायरस (COVID-19)के 669 मामले सामने आए हैं। इनमें 426 मरीज तब्लीगी मरकज से जुड़े हुए हैं। 

     

  • 10:32 AM

    ऐसे समय में ही दोस्त करीब आते हैं- पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा, मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। ऐसे समय में ही दोस्त करीब आते हैं। भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है। कोरोना वायरस के खिलाफ मानवता की लड़ाई में भारत मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। हम इसे एक साथ जीतेंगे।

  • 10:21 AM

    राजस्थान में मरीजों की संख्या 413 हुई

    राजस्थान में आज  कोरोना वायरस (COVID-19) के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 413 हो गई है। इसमें से 129 केस जयपुर से हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

     

  • 10:06 AM

    झारखंड के बोकारो में एक 75 साल के व्यक्ति की मौत

    झारखंड के बोकारो में आज सुबह एक 75 साल के व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने इसकी जानकारी दी। झारखंड में यह कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

  • 09:49 AM

    जालंधर में 59 वर्षीय मरीज की मौत

    जालंधर में 59 वर्षीय कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज का कल रात निधन हो गया। वह पिछले 2 दिनों से वेंटिलेटर पर था। जिला प्रशासन मानक प्रोटोकॉल के अनुसार दाह संस्कार के लिए तौर-तरीकों पर काम कर रहा है। पंजाब आपदा प्रबंधन (COVID-19) केबीएस सिद्धू  ने इसकी जानकारी दी

  • 09:44 AM

    आगरा में 19 नए मामलों की पुष्टि

    आगरा के डीएम प्रभु एन. सिंह के अनुसार जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) के 19 नए मामले सामने आए हैं। ​इसके बाद जिले में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 84 हो गई है।

  • 09:35 AM

    मध्य प्रदेश के खंडवा में 5 मामलों की पुष्टि

    मध्य प्रदेश के खंडवा में 5 मामले सामने आए हैं। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। जिला कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने इसकी जानकारी दी है।

  • 09:31 AM

    मंत्रियों के समूह की बैठक

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में आज कोरोना वायरस को लेकर मंत्रियों के समूह (GoM) की एक उच्च-स्तरीय बैठक होगी।  

  • 09:29 AM

    बिहार में 4 नए मामलों की पुष्टि

    बिहार के सिवान में कोरोना वायरस के 4 नए मामले सामने आए हैं। यहां कुल मरीजों की संख्या 43 हो गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने इसकी जानकारी दी है।

  • 09:26 AM

    राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी को बोलोनसरो ने कहा धन्यवाद

    ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में ब्राजील को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन मुह के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, भारतीय प्रधानमंत्री  के साथ मेरी सीधी बातचीत के परिणामस्वरूप हमें हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के उत्पादन को जारी रखने के लिए कच्चा माल मिलेगा।

  • 08:55 AM

    लुधियाना में दो और मामलों की पुष्टि

    लुधियाना में कोरोना वायरस से दो लोग (15 वर्षीय और एक 24 वर्षीय) संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कुल अब तक 8 मामले सामने आ गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी लुधियाना के उपायुक्त परदीप अग्रवाल के हवाले से दी है।

  • 08:39 AM

    भारत में पिछले 24 घंटे में 540 मामले बढ़े - स्वास्थ्य मंत्रालय

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से भारत में पिछले 24 घंटे में 17 लोगों की मौत हो गई है। देश में अब तक कुल 5,734 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 5,095 लोगों का इलाज जारी है। 473 लोग ठीक हो गए हैं और 166 लोगों की मौत हो गई है। 

  • 08:17 AM

    छत्तीसगढ़ में अब तक 11 मामलों की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 11 है। इसमें डिस्चार्ज हो चुके 9 लोग भी शामिल हैं।

  • 08:03 AM

    झारखंड में चार नए मामलों की पुष्टि, कुल अब तक 13 मामलों की पुष्टि

    झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी  के अनुासर राज्य में कोरोना वायरस के 4 और मामलों की पुष्टि हुई है, इनमें से 1 रांची में कोरोना संक्रमित परिवार से है और 3 अन्य बोकारो में एक संक्रमित परिवार से हैं। राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 13 हो गई है।

  • 07:51 AM

    सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। राज्य में अब तक 1018 मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें से 79 लोग ठीक हो गए हैं और 64 लोगों की मौत हो गई है। 

  • 07:49 AM

    भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 5,274 मामले सामने आए

    स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 5,274 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 4.714 लोगों का इलाज जारी है, 410 लोग ठीक हो गए हैं और 149 लोगों की मौत हो गई है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept