तिरुवनंतपुरम, पीटीआइ। केरल में नए सिरे से कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की लिस्ट केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के तहत अपडेट की जाएगी। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने गुरुवार को कहा कि केंद्र के नए दिशानिर्देशों के आधार पर कोरोना से मरने वालों की सूची अपडेट की जा रही है। मंत्री ने यहां सरकारी मेडिकल कालेज में नए आईसीयू का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य के दिशानिर्देशों को भी केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के तहत अपडेट करने के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा।

इसक साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नए दिशा-निर्देशों में विभिन्न पहलुओं को शामिल किया जाएगा, जिसमें 30 दिनों के बाद होने वाली मौतों को एक कोरोना के रूप में नकारात्मक माना जाना शामिल है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक विस्तृत सूची प्रकाशित की जाएगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग राज्य में रिपोर्ट की गई कोरोना ​​मौतों की संख्या को भी देख जा रहा है और इसे सुधारने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर प्राप्त शिकायतों और उसका हल करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। राज्य सरकार का विचार है कि जिन लोगों ने महामारी में अपनों को खोया है। उन्हें कुछ राहत मिलनी चाहिए और इसे सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

देश में कोरोना की ताजा स्थिति

देश में कोरोना के ताजा मामलों की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटे में 31 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 31 हजार 923 मामले सामने आए हैं और इस दौरान कोरोना के कारण 282 मौतें दर्ज की गई हैं। वहीं, 31 हजार 990 रिकवरी हुई हैं। बता दें कि देश में केरल ऐसा राज्य है, जहां पर कोरोना के मामले सबसे ज्यादा दर्ज हो रहे हैं। 

Edited By: Pooja Singh