नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में काफी माहौल बिगड़ा और इसमें कई लोगों की जान चली गई। इस दौरान दिल्ली पुलिस पर काफी सवाल खड़े हुए, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर। अब जहां आगे दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने के लिए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता समेत कुल चार लोगों को नियुक्त किया गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एमके आचार्य, अमित महाजन और रजत नायर को उत्तर पूर्व, शाहदरा और पूर्वी जिलों के क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था की स्थिति से संबंधित मामलों में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करने के लिए नियुक्त किया है।

दिल्‍ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की सीएए विरोधी हिंसा में चार दिनों काफी नुकसान हुआ। दर्जनों गाड़ियों और कई घरों को आग के हवाले करने का दर्दनाक मंजर सामने आया। इस हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ऊपर घायल हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट में हिंसा पर चल रही सुनवाई

गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट में हिंसा पर बात करते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा के संबंध में 48 FIR दर्ज की गई हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सामान्य स्थिति बहाल होने तक कोई न्यायिक हस्तक्षेप नहीं किया जाना चाहिए। वहीं, कोर्ट ने हिंसा मामले में केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।