Move to Jagran APP

वकील फीस भुगतान मामले की जांच कराएं उपराज्यपालः विजेंद्र गुप्ता

भाजपा विधायकों ने उपराज्यपाल से मिलकर मामले की जांच कराने की मांग की है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 05 Apr 2017 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 05:00 AM (IST)
वकील फीस भुगतान मामले की जांच कराएं उपराज्यपालः विजेंद्र गुप्ता
वकील फीस भुगतान मामले की जांच कराएं उपराज्यपालः विजेंद्र गुप्ता

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली मानहानि मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी को सरकारी खजाने से 3.42 करोड़ रुपये भुगतान करने की सिफारिश को भाजपा ने तूल देना शुरू कर दिया है। भाजपा विधायकों ने उपराज्यपाल से मिलकर मामले की जांच कराने की मांग की है।

loksabha election banner

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा और जगदीश प्रधान बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिले और ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के वकील को सरकारी खजाने से फीस देने की सिफारिश गंभीर मामला है, इसलिए इसकी निर्धारित समयसीमा में जांच की जानी चाहिए। उन्होंने उपराज्यपाल से जांच आयोग बनाने की भी मांग की। गुप्ता के अनुसार उपराज्यपाल ने जांच कराने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें:  'शुंगलू रिपोर्ट' मिलने के बाद केजरीवाल पर अजय माकन ने साधा निशाना

भाजपा विधायकों ने कहा कि इस मामले में आपराधिक साजिश नजर आती है। वकील को सरकारी खजाने से फीस देने के मामले को उपराज्यपाल से छिपाने की कोशिश की गई है। उपमुख्यमंत्री ने इससे संबंधित फाइल उपराज्यपाल के पास नहीं भेजी और एक दिन में सभी औपचारिकता पूरी करने का निर्देश दिया था। जेटली मानहानि केस केजरीवाल का निजी मामला है।

यह भी पढ़ें: गिलगिट और बाल्टिस्तान समेत सारा कश्मीर हमारा है : सुषमा स्वराज

दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री पद का इससे कोई संबंध नहीं है। इसलिए सरकारी खजाने से केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी को भुगतान करने का निर्णय आपराधिक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.