Move to Jagran APP

मोस्ट वांटेंड आतंकी अबु दुजाना का वीडियो वायरल

गिलगित का रहने वाला दुजाना उर्फ हाफिज बीते तीन साल से कश्मीर में सक्रिय है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 30 Dec 2016 01:25 AM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2016 02:48 AM (IST)
मोस्ट वांटेंड आतंकी अबु दुजाना का वीडियो वायरल

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कश्मीर में लश्कर का मोस्ट वांटेंड आतंकी अबु दुजाना वीरवार को एक बार फिर नजर आया, लेकिन सोशल मीडिया पर। उसका एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमें वह अपने साथियों संग किसी जगह बैठकर खाना खा रहा है। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां इस वीडियो को शूट किए जाने के समय का पता लगा रही हैं।

loksabha election banner

गिलगित का रहने वाला दुजाना उर्फ हाफिज बीते तीन साल से कश्मीर में सक्रिय है। अगस्त 2015 में जम्मू-श्रीनगर हाईपे पर ऊधमपुर के निकट बीएसएफ के काफिले पर हमले के बाद उसका नाम मुख्य साजिशकर्ता अबु कासिम के साथ आया था। कासिम के मारे जाने के बाद लश्कर ने उसे दक्षिण कश्मीर का डिवीजनल कमांडर व हाईवे स्क्वाड का चीफ बनाया था।

डबल प्लस ए श्रेणी के आतंकियों में शामिल दुजाना को बीते एक साल के दौरान श्रीनगर से अनंतनाग के बीच हाईवे पर हुए हमलों का सूत्रधार माना जाता है। उसके जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने पर 12 लाख का ईनाम है। गत आठ दिसंबर को भी वह बिजबिहाड़ा में साठ घंटे की मुठभेड़ में बच निकला था। सुरक्षाबलों को अब तक उसकी जो भी तस्वीरें उपलब्ध थीं, उनमें उसका चेहरा धुंधला ही नजर आता था पर सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में वह साफ नजर आता है।

बंगाल में आतंकवाद से निपटने को नई खुफिया इकाई गठित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.