नई दिल्ली। देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए फिल्मी सितारों अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, लता मंगेशकर, रेखा और सलमान खान को भी आमंत्रित किया गया है। अतिथियों की सूची में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और एपीजे अब्दुल कलाम के अलावा निर्वतमान प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके कैबिनेट के कुछ सदस्य भी शामिल हैं। लोकसभा और राज्यसभा के सभी सदस्यों को बुलावा भेजा गया है।

गौरतलब है कि मोदी 26 मई की शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह में शामिल होने के लिए 2500 अतिथियों को न्योता भेजा गया है। इसमें भाजपा और राष्ट्रपति भवन ने क्रमश: 1250-1250 अतिथियों को आमंत्रित किया है। पार्टी ने राजग सत्ताधारी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया है।

माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन और उनके तीन भाई भी समारोह में भाग लेंगे। आरएसएस के सुरेश सोनी के भी शपथ ग्रहण समारोह में आने की उम्मीद है। मालूम हो, मनोनीत प्रधानमंत्री 20 जबकि शपथ लेने जा रहे मंत्री 4-4 अतिथियों को आमंत्रित कर सकते हैं। राष्ट्रपति भवन वेबसाइट पर भी शपथ ग्रहण समारोह का सजीव प्रसारण करेगा। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ ग्रहण करने वाले मोदी भारत के तीसरे प्रधानमंत्री होंगे। अशोक हाल में शपथ लेने की परंपरा सबसे पहले वर्ष 1990 में चंद्रशेखर ने तोड़ी थी, जबकि 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी ने भी राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ ली थी।

पढ़े: न्योते पर भारी दबाव में शरीफ

समय आएगा तो फिर साथ होंगे: जशोदाबेन

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप