राज्य ब्यूरो, मुंबई। राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने मुंबई में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से फोन पर बात कर समर्थन देने के लिए उन्हें आभार व्यक्त किया। इसके पूर्व, शनिवार की सुबह 10 बजे मुंबई पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गाजे-बाजे के साथ रामनाथ कोविंद का भव्य स्वागत किया। कोविंद सिर्फ ढाई घंटे की यात्रा पर मुंबई आए थे।

विमानतल से उन्हें सीधे दक्षिण मुंबई स्थित गरवारे क्लब ले जाया गया। वहां भाजपा सहित राजग के सभी घटक दलों के सांसदों-विधायकों से मुलाकात की। इस अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस एवं केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी भी बैठक में मौजूद थे। इसी दौरान उन्होंने उद्धव ठाकरे से फोन पर चर्चा की और खुद को उनकी पार्टी का समर्थन मिलने पर उन्हें आभार व्यक्त किया। शिवसेना के सूत्रों के अनुसार कोविंद के यात्रा कार्यक्रम में ठाकरे के बांद्रा स्थित निवास मातोश्री जाना नहीं होने पर कुछ लोगों की भौंवें जरूर चढ़ गई हैं।

गौरतलब है कि यूपीए प्रत्याशी रहे प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल समर्थन लेने के लिए मातोश्री जा चुके हैं।रामनाथ कोविंद ने भले ही मुंबई में सिर्फ राजग के प्रतिनिधियों से मुलाकात की हो, लेकिन महाराष्ट्र में उन्हें समर्थन उससे ज्यादा मिलने की उम्मीद है। भाजपा के 123 विधायकों एवं 23 सांसदों, शिवसेना के 63 विधायकों एवं 18 सांसदों तथा राजग के घटक दल स्वाभिमानी पक्ष के एक सांसद राजू शेट्टी के अलावा कोविंद को कुछ निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिलने की उम्मीद है।

पीडब्ल्यूपी एवं बहुजन विकास अघाड़ी के तीन-तीन तथा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, समाजवादी पार्टी एवं आरएसपी के एक-एक विधायक का भी समर्थन कोविंद के ही पक्ष में जाने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस महाराष्ट्र से कोविंद के पक्ष में अधिकतम समर्थन जुटाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा में 26 फीसद गंभीर आपराधिक रिकॉर्ड वाले विधायक

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस