जागरण संवाददाता, कोलकाता। सड़क पर कलाबाजी दिखा रहे कोलकाता के दो स्कूली बच्चों का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। रोमानिया की महान जिमनास्ट नादिया कोमनेसी भी उनकी मुरीद हो गई हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट कर कलाबाजी के वीडियो को पोस्ट कर लिखा‘ यह अद्भुत है!’ नादिया ओलंपिक में पांच बार की स्वर्ण पदक विजेता है।

खेल मंत्री ने बच्चों से मिलने की इच्छा जताई
केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने दोनों बच्चों से मिलने की इच्छा जताई है। इन बच्चों के नाम जसिका खान (लवली) और मोहम्मद इजाजुद्दीन (अली) हैं। लवली 11 साल की है जबकि अली 12 साल के। दोनों कोलकाता के गार्डेनरीच इलाके के रहने वाले हैं। उनके डांस टीचर शेखर राव ने उनकी कलाबाजी को मोबाइल में कैद किया था। एक अन्य व्यक्ति ने उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। 15 सेकेंड के इस वीडियो में स्कूल से घर लौट रहे दोनों बच्चे अचानक सड़क पर कलाबाजी करने लगते हैं।

खेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा-‘दोनों बच्चों में प्रतिभा है। अगर कोई उन्हें मेरे पास लेकर आया तो उन्हें जिमनास्ट एकेडमी में प्रशिक्षण दिलवाने की व्यवस्था की जाएगी। बच्चों ने वीडियो में समरसाल्ट और कार्टव्हील की स्किल दिखाई है। लवली सातवीं की छात्रा है, अली आठवीं का।

अली ने कहा-हम स्कूल या डांस एकेडमी आते-जाते समय अक्सर समरसाल्ट करते हैं। हमें डांस और एक्रोबैटिक्स का शौक है। एक दिन मैं भी जिमनास्ट बनना चाहूंगा।’ वहीं लवली ने कहा-‘हम अक्सर ऐसा करते हैं। इस बार इसका हमारे सर ने वीडियो बना लिया।’ लवली ने आगे कहा-‘नादिया के बारे में सुनने के बाद अब मेरी भी उनकी तरह बनने की इच्छा है।’

यह भी पढ़ें-
कभी रोटी को थीं मोहताज, आज 100 महिलाओं को दे रहीं रोजगार; ऐसे बदली श्यामा की जिंदगी
10 लाख पैकेज की नौकरी छोड़कर अलख जगाने साइकिल पर निकला इंजीनियर, मिशन है बेमिसाल

Posted By: Sanjay Pokhriyal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप