नई दिल्ली, एएनआइ। भारत में सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर कॉरीडोर के शिलान्यास के बाद बुधवार को पाकिस्तान में भी सीमा के निकट स्थित करतारपुर साहिब कॉरिडोर की नींव डाल दी गई। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कॉरिडोर का शिलान्यास किया।

इस समारोह में आतंकी सरगना हाफिज सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी नजर आया। चावला इस समारोह के दौरान पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा के साथ हाथ मिलाता हुआ नजर आया। यह समारोह पाकिस्तान के करतारपुर में आयोजित किया गया है।

वहीं इस मुलाकात पर भारतीय सेना के प्रमुख बिपिन सिंह रावत ने कहा, 'सबका मानना है कि शांति को एक मौका देना चाहिए। आपने देखा सरकार ने आज क्या कहा है। इसे(करतारपुर कॉरिडोर) एक अलग घटना की तरह देखा जाना चाहिए, इसे किसी से जोड़ने की जरूरत नहीं है।'

      

पाक आर्मी चीफ के साथ खड़ा था खालिस्तानी नेता

भारत-पाक सीमा पर आयोजित इस समारोह में खालिस्तानी अलगाववादियों की भी मौजूदगी दिखाई दी। इस समारोह में पाक आतंकी सरगना हाफिज सईद का सहयोगी और खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल चावला मौजूद था। कार्यक्रम के दौरान खालिस्तानी नेता गोपाल चावला पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा के साथ नजर आया। इतना ही नहीं चावला ने बाजवा से इस दौरान हाथ भी मिलाया, ये तस्वीरें पाकिस्तान के नेशनल टीवी चैनल पीटीवी ने भी प्रसारित की है। आपको बता दें कि खालिस्तानी नेता गोपाल चावला को उसके भारत विरोधी होने के चलते जाना जाता है। इसके अलावा जैश-ए मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों से उसका करीबी रिश्ता है।

आपको बता दें कि इसके पहले भारत में भी 26 नवंबर को पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर कॉरीडोर का शिलान्यास किया गया था। बुधवार को पाकिस्तान के उद्घाटन समारोह में पाकिस्तान के न्योते पर पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा भारत के 2 अन्य मंत्री हरसिमरत सिंह कौर और हरदीप पुरी भी पाकिस्तान पहुंचे हैं।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप