Move to Jagran APP

केरल सरकार ने 1 करोड़ के वैक्सीन ऑर्डर को किया कैंसल, हाई कोर्ट को किया सूचित; जानें वजह

केरल सरकार ने हाई कोर्ट को सूचित किया है कि उसने वैक्सीन की 1 करोड़ के आदेश को रद कर दिया है। इसके पीछे की वजह बताते हुए राज्य सरकार ने कहा कि वैक्सीन कंपनियों ने कहा कि वे केंद्र द्वारा निर्धारित सीमा के तहत इतनी खुराक नहीं द सकते।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 02:49 PM (IST)
केरल सरकार ने 1 करोड़ के वैक्सीन ऑर्डर को किया कैंसल, हाई कोर्ट को किया सूचित; जानें वजह
केरल सरकार ने 1 करोड़ के वैक्सीन ऑर्डर को किया कैंसल, हाई कोर्ट को किया सूचित; जानें वजह

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल सरकार ने राज्य हाई कोर्ट को सूचित किया है कि उसने वैक्सीन की 1 करोड़ के आदेश को रद कर दिया है। इसके पीछे की वजह बताते हुए राज्य सरकार ने कहा कि वैक्सीन कंपनियों ने राज्य को सूचित किया है कि वे केंद्र द्वारा निर्धारित सीमा के तहत इतनी खुराक प्रदान नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने केंद्र को नई टीकाकरण नीति पर कल तक जवाब देने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

आपाहिज और दुर्बल रोगियों का केरल में होगा वैक्सीनेशन

इसके अलावा केरल सरकार ने राज्य में वैक्सीनेशन के लेकर कहा कि प्रदेश में अपाहिज और दुर्बल रोगियों का टीकाकरण किया जाएगा। राज्य सरकार ने कहा कि ऐसे लोगों का वैक्सीनेशन बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी वर्तमान में उनकी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति को उनके आवास पर खराब हो सकती है।

राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लिए संशोधित दिशानिर्देश जारी

उधर, भारत सरकार ने 21 जून से लागू होने वाले राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण कार्यक्रम (National COVID Vaccination Program) के लिए आज संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, वैक्सीन की खुराक का राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में आवंटन का आधार, क्षेत्र की आबादी, संक्रमण के आंकड़े और वैक्सीनेशन के आंकड़ों को ध्यान में दी जाएगी। इसके साथ ही वैक्सीन के खुराक की कीमत प्राइवेट अस्पतालों के लिए प्रत्येक वैक्सीन निर्माता कंपनियों की ओर से तय किया जाएगा। वैक्सीन की बर्बादी का आवंटन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.