Move to Jagran APP

Kerala Plane Crash: हादसे में घायल 71 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी, 8 की हालत गंभीर

केरल विमान हादसे में घायल 71 यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है जबकि 101 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 08:13 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:29 AM (IST)
Kerala Plane Crash: हादसे में घायल 71 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी, 8 की हालत गंभीर
Kerala Plane Crash: हादसे में घायल 71 यात्रियों को अस्पताल से मिली छुट्टी, 8 की हालत गंभीर

नई दिल्ली, एएनआइ। केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में घायल 71 यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस हादसे में विमान के दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हुई थी। दुबई से आ रहे विमान में कुल 190 लोग सवार थे। मलप्पुरम जिला प्रशासन ने बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम के विभिन्न अस्पतालों में अभी 101 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें से आठ की हालत गंभीर है।

loksabha election banner

मलप्पुरम के डीएम के. गोपालकृष्णन ने बताया कि जिला प्रशासन विमान से मिले सामान को यात्रियों और उनके संबंधियों को वापस करने की प्रक्रिया शुरू करने वाला है। इससेप पहले हादसे में मारे गए लोगों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं।                                               

वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केरल के मलप्पुरम के लोगों की दयालुता और मानवता के प्रति आभार जताया है। कोझिकोड में विमान हादसे के बाद यात्रियों की मदद के लिए सबसे पहले स्थानीय लोग ही पहुंचे थे और पीडि़तों को विमान से बाहर निकालने से लेकर अस्पताल पहुंचाने तक में मदद की थी।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक ट्वीट में कहा, 'मानवता के प्रति नतमस्तक! केरल के मलप्पुरम के लोगों का दिल से स्वागत, जिन्होंने दुर्घटना के दौरान अपनी दयालुता और मानवता से हमें विभोर कर दिया। हम आपके बहुत एहसानमंद हैं! आभार व्यक्त करते हैं।' अगले ट्वीट में एयरलाइन ने कहा कि मलप्पुरम के लोगों ने अपनी जिंदगी जोखिम में डालकर हादसे के शिकार हुए लोगों की मदद की।

इससे पहले, आठ अगस्त को केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी विमान यात्रियों की मदद के लिए स्थानीय लोगों की सराहना करने के साथ ही उनका आभार जताया था। इसके अलावा सीआइएसएफ ने विमान हादसे के बाद तुरंत बचाव कार्य में जुट जाने वाले अपने तीन अधिकारियों को सम्मानित करने की घोषणा भी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.