Move to Jagran APP

केरल हाई कोर्ट ने कहा, बच्चे से भड़काऊ नारे लगवाने वाले को दंडित करे सरकार; रैली आयोजकों के खिलाफ होनी चाहिए कठोर कार्रवाई

कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या वह उसी रैली का उल्लेख कर रहा है जिसमें बच्चे को नारे लगाते देखा गया? इसका जवाब हां में मिलने के बाद कोर्ट ने कहा क्या हो रहा है? कोर्ट ने कहा कि रैली आयोजकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 07:56 PM (IST)
केरल हाई कोर्ट ने कहा, बच्चे से भड़काऊ नारे लगवाने वाले को दंडित करे सरकार; रैली आयोजकों के खिलाफ होनी चाहिए कठोर कार्रवाई
कोर्ट ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का दिया आदेश

कोच्चि, आइएएनएस। केरल हाई कोर्ट ने अलपुझा में 21 मई को पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) की रैली में दस साल के बच्चे द्वारा भड़काऊ नारे लगाए जाने को गंभीरता से लिया है। हाई कोर्ट ने शुक्रवार को राज्य सरकार को बच्चे से नारे लगवाने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

loksabha election banner

कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या वह उसी रैली का उल्लेख कर रहा है जिसमें बच्चे को नारे लगाते देखा गया? इसका जवाब हां में मिलने के बाद कोर्ट ने कहा, 'क्या हो रहा है?' कोर्ट ने कहा कि रैली आयोजकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

पीएफआइ के दो कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार

गौरतलब है कि केरल पुलिस ने रैली की अगुआई करने के लिए बच्चे का इस्तेमाल करने को लेकर पीएफआइ के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। रैली में गैर मुस्लिमों के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए गए थे। कोच्चि के समीप थोप्पुंपादी निवासी बच्चे की पहचान कर ली गई है, लेकिन उसका घर बंद होने के कारण पुलिस को वहां कोई नहीं मिला।

वीडियो वायरल होने के बाद इसका पुरजोर हुआ विरोध

नारे लगाते हुए बच्चे का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद इसका पुरजोर विरोध हुआ और पुलिस सक्रिय हुई। बच्चे के पिता की पहचान हो चुकी है। वह पीएफआइ का कार्यकर्ता है और बच्चे के साथ अलपुझा आकर उसने प्रदर्शन में भाग लिया था। बच्चा जिस व्यक्ति के कंधे पर बैठा था उसकी भी पहचान कर ली गई है। रैली की अगुआई कर रहा कोट्टायम जिला निवासी अंजार पुलिस की हिरासत में है।

यह भी पढ़ें : Russia Ukraine War: जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों से किया अनुरोध, कहा- रूस के साथ खेलना बंद कर लगाएं कड़े प्रतिबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.