Move to Jagran APP

बच्ची से दुराचार करने वाले की प्रार्थना कौन भगवान सुनेगा ? पुजारी को सजा सुनाते हुए केरल हाई कोर्ट की टिप्पणी

केरल हाई कोर्ट ने दुराचार के आरोपी एक पुजारी को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए दिल झझकोरने वाली टिप्पणी की कि हमें आश्चर्य होता है कि बच्ची से दुराचार करने वाले ऐसे पुजारी की प्रार्थना कौन भगवान सुनता होगा। पुजारी पर आरोप है कि उसने एक नाबालिग से दुष्कर्म किया।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:42 PM (IST)
बच्ची से दुराचार करने वाले की प्रार्थना कौन भगवान सुनेगा ? पुजारी को सजा सुनाते हुए केरल हाई कोर्ट की टिप्पणी
केरल हाई कोर्ट । ( फाइल फोटो )

कोच्चि, प्रेट्र। केरल हाई कोर्ट ने दुराचार के आरोपी एक पुजारी को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए दिल झझकोरने वाली टिप्पणी की कि हमें आश्चर्य होता है कि बच्ची से दुराचार करने वाले ऐसे पुजारी की प्रार्थना कौन भगवान सुनता होगा। पुजारी पर आरोप है कि उसने एक नाबालिग से उसके भाई-बहनों के सामने बार-बार दुष्कर्म किया। न्यायमूर्ति के विनोद चंद्रन तथा न्यायमूर्ति जियाद रहमान एए की पीठ ने शुक्रवार को मंजेरी निवासी आरोपी मधु को अधिकतम सजा सुनाते हुए कहा कि जब कोई व्यक्ति अपनी पत्नी-बच्चों को छोड़ देता है तो इसके बाद वह गिद्ध की तरह न केवल परित्यक्त महिलाओं को, बल्कि असहाय बच्चों तक को भी अपना शिकार बनाने से नहीं छोड़ता।

loksabha election banner

कोर्ट ने आरोपी की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की, जिसे नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का दोषी ठहराया गया। पीठ ने कहा कि इस मामले में हमने एक ऐसे पुजारी को देखा, जिसने एक परित्यक्त महिला के तीन बच्चों को इसलिए अपने पास रखा, ताकि वह उनकी बड़ी लड़की के साथ गलत काम कर सके। हमें आश्चर्य होता है कि कौन-सा भगवान एक ऐसे पुजारी की प्रार्थना स्वीकार करता होगा। कोर्ट ने कहा कि लड़की के साथ दुष्कर्म का अपराध साबित हो जाने के बाद आरोपी धारा 376 (1) के तहत दोषी करार देने के लायक है। हमारा मत है कि उसे अधिकतम सजा सुनाई जाए।

एएनआइ के मुताबिक, इस मामले का पता तब चला, जब मलप्पुरम की महिला पुलिस को एक नंबर से फोन आया, जिसमें बताया गया कि मानसिकरूप से बीमार मां और उसके तीन बच्चे सड़क पर भटक रहे हैं। पूछताछ के दौरान सबसे बड़ी लड़की ने पुलिस को बताया कि उसकी मां जिस व्यक्ति के साथ रह रही थी, वह एक साल से उसके साथ दुराचार कर रहा था। वह नशे में घर आता था, मां एवं बच्चों के साथ मारपीट करता था और उसके साथ उसके भाई-बहनों के सामने दुराचार करता था। सुनवाई के दौरान पुजारी ने कहा कि वह उस लड़की की मां को नहीं जानता। अपने बचाव में उसने कई बहाने बनाए, लेकिन मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई और लड़की के भाई ने उसके खिलाफ गवाही दी।

..


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.