तिरुअनंतपुरम (एजेंसी)। बाढ़ग्रस्‍त केरल में साहस के साथ-साथ नि:स्‍वार्थ भाव के अनेकों उदाहरण देखने को मिले, अब राज्‍य धीरे-धीरे वापस अपने पुराने ढर्रे पर लौटने और जीवन को बहाल करने की कोशिश कर रहा है। इसी क्रम में एक मछुआरे की नेकदिली ने सबका ध्‍यान अपनी ओर खींचा था। अब महिंद्रा ने उसे सम्‍मानित करते हुए कंपनी की लेटेस्ट एमपीवी महिंद्रा मराजो गिफ्ट की है।

दरअसल, जिस वक्‍त राज्‍य में बाढ़ ने तबाही मचा दी थी उस वक्‍त सबको अपनी जान की परवाह थी लेकिन ऐसे में मछुआरे जैसल केपी ने दूसरों की ओर मदद का हाथ बढ़ाया। केरल के मल्लापुरम में जैसल ने उम्रदराज दो महिलाएं और एक नौजवान महिला व उसके बच्चे को अपनी पीठ का सहारा देकर नौका तक सुरक्षित पहुंचाया। मछुआरा जैसल बीच में लेट गया, ताकि उसकी पीठ के सहारे लोग नाव तक आसानी से पहुंच सकें। जैसल की ये तस्‍वीर काफी वायरल हुई और वह हीरो बन गए। इस हीरो को महिंद्रा ने सम्‍मानित करते हुए उपहार में एक गाड़ी दी है।

केरल के एक्साइज और लेबर मिनिस्टर ने अपने हाथों से जैसल को कार की चाभी सौंपी। महिंद्रा गाड़ी के डीलर की तारीफ करते हुए एक शख्स ने कहा कि आज के समय में इस तरह के लोगों के साथ काम कर गर्व का अनुभव होता है। ट्विटर पर 32 वर्ष के मछुआरे की तारीफ में लोगों ने कहा कि अच्छे काम का नतीजा हमेशा अच्छा होता है। जिस तरह से जैसल केपी ने बिना किसी लालच में बाढ़ पीड़ितों की मदद की वो काबिले तारीफ है। बता दें कि जैसल एनडीआरएफ के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद कर रहे थे।

Posted By: Monika Minal