नई दिल्ली। दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम आवास पर मोदी ने केजरीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। दोनों नेताओं ने एक दूसरे से हाथ मिलाया। इस दौरान दोनों के ही चेहरों पर मुस्कान थी। इस मौके पर केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया। दोनों नेताओं ने दिल्ली के विकास में सहभागिता की बात भी कही।

मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने पीएम को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता भी दिया। हालांकि पीएम 14 फरवरी को महाराष्ट्र जा रहे हैं जिस वजह से वह उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। आज होने वाली इस मुलाकात में केजरीवाल के करीबी मनीष सिसौदिया भी शामिल थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की केजरीवाल से यह पहली मुलाकात थी।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी धमाकेदार जीत से सभी को धूल चटाने वाली आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को मोदी ने फोन पर जीत की बधाई देकर अपने यहां पर आने का न्यौता दिया था। उन्होंने कहा था आइए आपको चाय पिलाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने केजरीवाल को दिल्ली के विकास में सहयोग का भरोसा भी दिलाया था।

दिल्ली की करारी हार से मोदी पर बढ़ेगा दवाब: न्यूयार्क टाइम्स

दिल्ली के चुनाव में आप ने 67 सीटों को जीत कर जहां कांग्रेस को खत्म कर दिया वहीं भाजपा को महज तीन सीटों पर ही समेट कर रख दिया है। केजरीवाल 14 फरवरी को शपथ लेंगे। उनकी जीत पर यूपी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बधाई दी है। इसके अलावा शिवसेना प्रमुख ने भी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि यदि वह उन्हें अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाना चाहेंगे तो वह जरूर जाएंगे।

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस