Move to Jagran APP

KBC 10 को मिली पहली करोड़पति उम्मीदवार, इन्होंने किया ये कमाल

केबीसी 10 को पहला करोड़पति मिल चुका है जिसका प्रसारण आप दो अक्‍टूबर हो देख सकेंगे। इस एपिसोड में आप देखेंगे महिला शक्‍ति का दम।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 11:53 AM (IST)
KBC 10 को मिली पहली करोड़पति उम्मीदवार, इन्होंने किया ये कमाल
KBC 10 को मिली पहली करोड़पति उम्मीदवार, इन्होंने किया ये कमाल

नई दिल्ली/मुंबई जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 10वें सीजन को पहला करोड़पति मिल गया है। असम की बिनीता जैन ने यह उपलब्धि हासिल की है। दो अक्टूबर को प्रसारित होने जा रहे सप्तकोटि एपिसोड के प्रोमो में यह बात सामने आई है। 

loksabha election banner

दो अक्‍टूबर को प्रसारित होगा शो
केबीसी के इस सीजन की शुरुआत चार सितंबर को हुई थी। अब तक इसमें किसी प्रतिभागी ने एक करोड़ रुपये की राशि नहीं जीती है। हाल में जारी हुए एक प्रोमो में देखा जा सकता है कि असम की बिनीता जैन सफलतापूर्वक एक करोड़ रुपये के सवाल का जवाब दे रही हैं। हालांकि प्रोमो में इस बात को रहस्य रखा गया है कि उन्होंने सात करोड़ रुपये के आखिरी प्रश्न का उत्तर दिया या नहीं।

फिर पूछा इंदौर से जुड़ा सवाल
केबीसी के दसवें सीजन में दूसरी बार इंदौर से जुड़ा सवाल पूछा गया। बुधवार को प्रसारित शो के 18वें एपीसोड में हॉट सीट पर थे महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अंबरनाथ नगर निकाय में कार्यरत सफाईकर्मी मनीष नारायण पाटिल। अमिताभ बच्चन ने पाटिल से 20 हजार रुपये के लिए सवाल पूछा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत किए गए सर्वे 'स्वच्छ सर्वेक्षण' के मुताबिक वर्ष 2017 और 2018 में किस शहर को सबसे स्वच्छ शहर चुना गया। चार विकल्प थे : भोपाल, चंडीगढ़, विशाखापत्तनम और इंदौर।

 

View this post on Instagram

Gyaan ke iss duswe adhyaay mein mil gayin hai humein peheli Crorepati. Par kya uss se bhi aage jeet paayengi Binita ji? Dekhiye #KBC ka Sapt Koti Episode, 2 October ko raat 9 baje, @AmitabhBachchan ke saath.

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

पाटिल ने इसका जवाब देने के लिए पहले लाइफलाइन 50:50 का इस्तेमाल किया। विशाखापत्तनम और इंदौर में भ्रम होने पर उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज का उपयोग किया। एक्सपर्ट एडवाइजर मनीषा कंदवाल ने पाटिल को इंदौर विकल्प सुझाया, जो सही था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.