जागरण संवाददाता, जम्मू। आंखों में आंसू और दिल में वेदना लिए एक बेटी अपने पिता के हत्यारे आतंकियों को ललकार रही है। '..कायरो तुम में अगर हिम्मत है तो सामने आओ। मैं तुम्हें छोड़ूगी नहीं। गोली तो मैं तुम्हें मारूंगी। कब तक बुजदिलों की तरह हत्याएं करते रहोगे।' यह बहादुर बेटी है शीन पंडिता, जिसके पिता सरपंच अजय पंडिता (भारती) को आतंकियों ने दो दिन पहले दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में गोलियों से भूनकर मौत के घात उतार दिया था। कश्मीरी भाषा में शीन को बर्फ कहते हैं, लेकिन पिता के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए शीन ज्वाला बन चुकी है। शीन ने कहा कि पापा ने अपना कर्तव्य निभा दिया अब सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाए।

जम्मू में बुधवार को मीडिया से बातचीत में शीन पंडिता ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं अजय भारती की बेटी हूं। पापा मुझे कहते थे कि तू मेरा शेरा है। मैं अपने पापा को विश्वास दिलाती हूं कि उनका यह शेर उनके हत्यारों को बख्शेगा नहीं। कायर आतंकियों ने एक शेर को मारा है। अब मैं उन्हें मारूंगी। न मैं कभी डरूंगी और न कभी हारूंगी। आंसू पोंछते हुए शीन ने कहा कि पिता को खो देने का गम मेरा परिवार ही जानता है। मेरी मां, बुआ, दादी को बड़ा झटका लगा है।

खराब हालात में भी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा

शीन ने कहा कि कि मेरे पापा कश्मीर में सरपंच बने और अडिग रहे। विकास की राह आगे बढ़ाते रहे। उन्होंने कश्मीर में खराब हालात में भी अपनी जिम्मेदारियों से कभी मुंह नहीं मोड़ा। मेरे पापा देश की सेवा करते हुए शहीद हुए हैं। अब सरकार का फर्ज है कि वह मेरे पापा के हत्यारों को ढूंढे और उनको खत्म करे। मैं उनके सलाम करती हूं। शीन ने सरकार से कश्मीर के पंच-सरपंचों को भी सुरक्षा देने की मांग की।

कहते थे, धर्म नहीं-इंसान बुरा होता है

शीन ने कहा कि मेरे पापा ने हमेशा सभी धर्मो में विश्वास किया। मैं जब पूछती थी कि क्या मुस्लिम बुरे होते हैं तो वह यही कहते थे कि कोई भी धर्म बुरा नहीं होता, केवल इंसान बुरा होता है। मेरे पापा इतने नर्म दिल इंसान थे कि अगर सड़क पर कोई घायल जानवर देख लेते थे तो वह उसको बचाने के लिए तैयार रहते थे।

सुरेश रैना, ऐसी क्रूरता बर्दाश्त करने लायक नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन : भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता की हत्या को कायराना कृत्य बताया है। रैना भी कश्मीरी पंडित हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि सरपंच अजय पंडिता और उनके परिवार को मेरी संवेदना है। उन्होंने इस देश के लोगों की सेवा की है, लेकिन उनके साथ यह क्रूरता बर्दाश्त करने लायक नहीं है। उनकी आत्मा की शांति के लिए मेरी प्रार्थना है। उनकी आत्मा को तभी शांति मिलेगी जब जब सभी कश्मीरी पंडितों के साथ हुए इस अन्याय का अंत होगा। उन्होंने कहा कि उनको न्याय जरूर मिलेगा।

कंगना का पीएम से कश्मीरी पंडितों को हक दिलाने का आग्रह

अजय पंडिता की निर्मम हत्या पर रोष जताते हुए अभिनेत्री कंगना रणौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीरी पंडितों को उनका हक दिलाने का आग्रह किया है। यह भी मांग की है कि कश्मीर में उनके घरों को सुरक्षित कर उन्हें वहां बसाया जाए। कंगना ने एक वीडियो में कहा कि कश्मीर में हिंदुओं से कब तक इस तरह का अत्याचार होता रहेगा। इस मामले में बॉलीवुड की चुप्पी पर भी कंगना ने निराशा जताई। वीडियो की शुरुआत में कंगना एक प्लेकार्ड पकड़े हुए नजर आती हैं।

Posted By: Sanjeev Tiwari

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस