बेंगलुरु, एएनआई। कर्नाटक के सियासी गलियारों में अगले मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक में अगले नेतृत्व को लेकर संशय बना हुआ है। ऐसे में कर्नाटक के मंत्री मुरुगेश निरानी ने सभी अटकलों का जवाब देते हुए कहा कि अगले नेतृत्व का फैसला भाजपा आलाकमान ही करेगी। निरानी ने कहा कि आलाकमान चर्चा करने के बाद ही मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेगी।

मुरुगेश निरानी का बड़ा बयान

कर्नाटक की सियासत में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा देने के बाद से अगले मुख्यमंत्री नेतृत्व को लेकर तमाम अटकलों के बीच कर्नाटक के मंत्री मुरुगेश निरानी ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर पत्रकारों से हुई बातचीत में कहा, 'हम भाजपा आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे। आलाकमान चर्चा के बाद सीएम के नाम की घोषणा करेगा। मुरुगेश निरानी ने तमाम अफवाहों और अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट किया कि कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर निर्णय सिर्फ भाजपा आलाकमान लेगी। निरानी ने आगे कहा कि हमारा एजेंडा एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करना है।'

आपको बता दें कि राज्य के मंत्री मुरुगेश निरानी 25 जुलाई को भाजपा नेताओं से मिलने रविवार को दिल्ली आए थे। 26 जुलाई को बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक की गद्दी की दावेदारी को लेकर उठे तमाम सवालों का जवाब देते हुए मुरुगेश निरानी ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर ही यह कहकर विराम लगा दिया कि येदियुरप्पा की विरासत को आगे बढ़ाने का फैसला सिर्फ बीजेपी आलाकमान का होगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जिस दिन कर्नाटक की बीजेपी सरकार में अपने 2 साल पूरे किए उसी दिन येदियुरप्पा ने अपना इस्तीफा दिया। 78 वर्षीय येदियुरप्पा के इस्तीफे की एक बड़ी वजह उनकी उम्र, स्वास्थ्य और अन्य कारणों को भी बताया गया है। जिस वजह से पार्टी किसी दूसरे व्यक्ति को कर्नाटक की कमान सौंपकर कर्नाटक सरकार को सुचारु रुप से चलाना चाहती है। 

Edited By: Ashisha Singh