बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ( Karnataka Minister CT Ravi) कोविड-19 के गिरफ्त में हैं। इसके लिए टेस्ट में वे पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं उनकी पत्नी व अन्य स्टाफ मेंबर निगेटिव हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने रविवार को ट्वीट कर दी।

उन्होंने लिखा, 'पत्नी पल्लवी व स्टाफ मेंबरों के साथ मैंने कोविड-19 टेस्ट कराया। सौभाग्य से मेरी पत्नी पल्लवी व स्टाफ मेंबर निगेटिव पाए गए हैं। रिजल्ट में मेरे पॉजिटिव होने की पुष्टि हुर्इ। हालांकि मैं बिल्कुल स्वस्थ अनुभव कर रहा हूं।' उन्होंने आगे लिखा,'फिलहाल मैं इलाज के साथ घर से ही काम करूंगा। जल्द ही स्वस्थ हो वापस आकर आप सब के साथ काम करूंगा।' केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कर्नाटक में अब तक कुल 36 हजार 2 सौ 16 संक्रमण के मामले हैं।

संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के बाद 11 जुलाई से वो होम क्वारंटाइन में चले गए। इसके पहले उनके दो अलग-अलग टेस्ट में में आए रिपोर्टों में अंतर था जिसमें से एक में निगेटिव भी था। जांच की फाइनल रिपोर्ट के लिए मंत्री को इंतजार करना होगा जो सोमवार को आया जिसके बाद उनके संक्रमित होने की पुष्टि हो गई।

उन्होंने कहा कि वे स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और इलाज के साथ काम जारी रखेंगे। कर्नाटक के एक अन्य मंत्री बीसी पाटिल (B C Patil) भी सेल्फ क्वारंटाइन में चले गए। बेंगलुरु में मंत्रियों के क्वार्टर में एक रिश्तेदार के संक्रमित होने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार,  देश में बीते 24 घंटों  में  संक्रमण के  28 हजार 7 सौ 1 मामले सामने आए हैं। वहीं संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 500 से अधिक हो गई। देश भर में सोमवार, 13 जुलाई  सुबह 8 बजे तक कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 8 लाख 78 हजार 2 सौ 54 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं  अभी देश में कुल 3 लाख 1 हजार 6 सौ 9 सक्रिय मामले हैं जबकि 5 लाख 53 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं। देश में अब तक संक्रमण के कारण मरने वालों का आंकड़ा 23 हजार से अधिक हो गया है। 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस