बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक सरकार राज्य भर में लगातार बारिश के बीच जरूरत पड़ने पर और फंड जारी करेगी। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को जिला प्रभारी मंत्रियों को राज्य भर में बढ़ती वर्षा के सामने उचित सावधानी बरतने का निर्देश दिए  हैं। 

मुख्यमंत्री ने जिला प्रभारी मंत्रियों को निर्वाचन क्षेत्र के विधायकों और अधिकारियों को  निर्वाचन क्षेत्र में ना छोड़ने के साथ-साथ  प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्हें मौके पर राहत वितरण सहित अन्य उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा,'राज्य सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 50 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं और यदि आवश्यकता महसूस हुई तो अधिक धन जारी किया जाएगा।

पहले 50 करोड़ रुपये की थी मदद

बता दें कि बुधवार को, येदियुरप्पा ने राज्य के मुख्य सचिव को राज्य में बढ़ती वर्षा के मद्देनजर आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा और आपात स्थितियों के लिए 50 करोड़ रुपये जारी करने के निर्देश दिए थे। 

चिकमगलूर जिले में मुडगेरे के पास भूस्खलन

कर्नाटक में भारी मॉनसून वर्षा के कारण चिकमगलूर जिले में मुडगेरे के पास भूस्खलन हुआ, जबकि कोडागु जिले के विभिन्न हिस्सों में लगातार भारी वर्षा के कारण जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा है।

इन इलाकों में रेल अलर्ट 

केंद्रीय जल आयोग ने गुरुवार को कर्नाटक के कोडागु जिले के कुडिगे में नदी कावेरी खतरे के स्तर को पार कर करने की जानकारी दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को कहा कि पिछले दो-तीन दिनों से राज्य में भारी वर्षा के कारण कर्नाटक के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। आइएमडी बेंगलुरु के निदेशक सीएस पाटिल ने कहा, उडुपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, चिकमंगलूर, शिवमोग्गा, कोडागु और हासन में पिछले दो-तीन दिनों से भारी वर्षा के कारण रेड अलर्ट घोषित किया गया है। बता दें कर्नाटक के अलावा देशभर के कई राज्यों मे बाढ़ जैसी स्थिति पैदा गई है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस