Move to Jagran APP

जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कर्नाटक में बनेगा सख्त कानून, बसवराज सरकार गंभीरता से कर रही विचार

बोम्मइ ने कलबुर्गी और ब्यादरहल्ली में कथित धर्मांतरण की घटनाओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कर्नाटक सरकार राज्य में बलपूर्वक या प्रलोभन के जरिए धर्मांतरण के खिलाफ कानून लाने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 02:34 PM (IST)
जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कर्नाटक में बनेगा सख्त कानून, बसवराज सरकार गंभीरता से कर रही विचार
धर्मपरिवर्तन के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रही कर्नाटक सरकार

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक सरकार बलपूर्वक या प्रलोभन के जरिए धर्मांतरण को लेकर कड़े कदम उठाने जा रही है। मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मइ ने बताया कि राज्य सरकार जबरन या प्रलोभन के जरिए धर्मांतरण के खिलाफ कानून लाने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मइ ने कलबुर्गी और ब्यादरहल्ली में कथित धर्मांतरण की घटनाओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कर्नाटक सरकार राज्य में बलपूर्वक या प्रलोभन के जरिए धर्मांतरण के खिलाफ कानून लाने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'ऐसी चीजें (धर्मांतरण) यहां वहां हो रही हैं। हम गंभीरता से इसके खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले मैंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए थे कि प्रलोभन या बल द्वारा किसी भी धर्म परिवर्तन की अनुमति न दें, क्योंकि यह गैरकानूनी है।'

वहीं, पिछले हफ्ते ही राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने विधानसभा को बताया था कि सरकार धर्म परिवर्तन को विनियमित करने के लिए एक कानून बनाने पर विचार कर रही है। हाल ही में होसदुर्गा के एक सत्तारूढ़ भाजपा विधायक गूलीहट्टी शेखर ने बताया था कि उनकी मां ने प्रलोभन का शिकार होकर ईसाई धर्म अपना लिया है। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे भाजपा शासित राज्यों में पहले से ही जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कानून हैं।

बसवराज का कांग्रेस पर पलटवार

दो दिन पहले सीएम बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस को 'गुलामगीरी' की पार्टी बताया था। उन्होंने विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के बयान पर पलटवार करते हुए यह टिप्पणी की थी। बोम्मई ने कांग्रेस को 'गुलामगीरी' (गुलामों) की पार्टी बताते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के बयान से उनकी हताशा नजर आती है। इससे पहले सिद्धारमैया ने भाजपा को तालिबानी करार दिया था। सिद्धारमैया के बयान पर पलटवार करते हुए बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस गुलामगीरी की पार्टी है, इसलिए वे देशभक्ति को भी अलग तरह से देखते हैं। हमारी देशभक्ति की पार्टी है, वे गुलामगीरी की पार्टी हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.