Move to Jagran APP

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने 150 अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने HOPCOMS के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 08:57 AM (IST)
कर्नाटक: येदियुरप्पा ने 150 अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया
कर्नाटक: येदियुरप्पा ने 150 अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया

 बेंगलुरु, आईएएनएस। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मंगलवार को काम से अनुपस्थित रहने के लिए 150 हॉर्टिकल्चर प्रोड्यूसर्स कोऑपरेटिव मार्केटिंग एंड प्रोसेसिंग सोसाइटी लिमिटेड (HOPCOMS) के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है। 

loksabha election banner

येदियुरप्पा ने कृषि, बागवानी और सेरीकल्चर विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि हॉर्टिकल्चर प्रोड्यूसर्स कोऑपरेटिव मार्केटिंग एंड प्रोसेसिंग सोसाइटी लिमिटेड के 150 अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। राज्य में 550 HOPCOMs की दुकानों में से केवल 250 ही खुली हैं, मुख्यमंत्री ने दुकानों को नहीं खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। येदियुरप्पा ने आधिकारिक तौर पर कृषि और बागवानी विभागों में सभी प्रतिनियुक्तियों को रद्द करने का भी निर्देश दिया है।

मक्का और फूल उगाने वालों को 666 करोड़ रुपये की राहत राशि। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने कहा कि नए बोरवेलों को ड्रिल करने की कोई अनुमति नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि राज्य में अच्छी बारिश होती है। उन्होंने कर्नाटक के लोगों को स्थानीय लोगों के झुंड के बारे में चिंता न करने का आश्वासन दिया, जैसा कि वैज्ञानिकों ने बताया। उसे कोई असर नहीं होगा।

वहीं, बात करें कर्नाटक में कोरोना वायरस की तो  राज्य में संक्रमण के मामलों में अब तक सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हुई है जिससे मृतक संख्या बढ़कर 48 हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दो लाख हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 101497 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 100302 संक्रमित लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। अब तक कोरोना वायरस की वजह से 5815 लोगों की मौत हो चुकी है। 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: रायपुर में बारिश, मौसम विभाग का अनुमान- दिनभर छाए रहेंगे बादल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.