Move to Jagran APP

'वो जिस रफ्तार से काम करते हैं...' कपिल सिब्बल ने जमकर की CJI की तारीफ; ये है वजह

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के कामकाज की जमकर तारीफ की है। कपिल सिब्बल ने कहा कि सीजेआई सुप्रीम कोर्ट बिरादरी और मुकदमेबाज दोनों के लिए कुछ करना चाहते हैं। वो हमेशा भविष्य के बारे में सोचते हैं। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर का उद्घाटन किया गया। वकीलों की सुविधा के लिए यह मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर बनाया गया है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Thu, 11 Jul 2024 12:38 PM (IST)
कपिल सिब्बल ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की तारीफ की।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल सिब्बल ने सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की जमकर तारीफ की है। कपिल सिब्बल ने कहा कि डीवाई चंद्रचूड़  सुप्रीम कोर्ट बिरादरी और मुकदमेबाज दोनों के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसलिए वो काफी जल्दबाजी में काम करते हैं। ऐसे में हम उनकी गति और भविष्य के बारे में सोच को लेकर आश्चर्यचकित हैं। वो हमेशा भविष्य के बारे में सोचते हैं।

मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर का सीजेआई ने किया उद्घाटन

बता दें कि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर का उद्घाटन किया। ये सेंटर सुप्रीम कोर्ट मेन कैंपस स्थित C-IN गेट के नजदीक है। इस समारोह के दौरान कपिल सिब्बल समेत कई दिग्गज वकील मौजूद थे।

वकीलों की सुविधा के लिए बनाया गया मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर

मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर का उद्घाटन करने के बाद सीजेआई ने कहा,"यह एक बहु-सुविधा केंद्र है। वकीलों की सुविधा के लिए ये मल्टी फैसिलिटेशन सेंटर बनाया गया है। यहां वकील मामलों की जानकारी हासिल कर सकेंगे।"

सीजेआई ने आगे कहा कि अदालत में आने वाले सभी वादी या वकीलों के पास एक ही स्थान होना चाहिए जहां वे मामले दर्ज कर सकें, मामलों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। मुझे आशा है कि इस सुविधा की सर्वोच्च न्यायालय द्वारा देश के सभी नागरिकों को दी जाने वाली सेवा की गुणवत्ता को बढ़ाएगी।"

यह भी पढ़ें: NEET-UG परीक्षा फिर से होगी या नहीं? सुप्रीम करेगी में थोड़ी देर में होगी बड़ी सुनवाई