कानपुर, एजेंसी। Train derailed at Kanpur Central Railway station कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बुधवार की सुबह लखनऊ से आ रही मेमू ट्रेन के दो कोच पटरी से उतर गए। हादसा प्लेटफार्म नंबर-3 पर हुआ, वहीं ट्रेन में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। वहीं स्टेशन के अन्य प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों, रेल कर्मियों और कुली भी हादसा देखकर शोर मचाने लगे। प्लेटफार्म पर आने के कारण ट्रेन की गति बेहद धीमी होने से बड़ा हादसा टल गया, अभी तक किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। हालांकि ट्रेन की चपेट में आने से आसपास के कई पोल और वाटर लाइन, स्लीपर और पटरियां क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर पहुंचे रेलवे अफसरों और कर्मचारियों ने राहत कार्य शुरू कराया। वहीं हादसे के दौरान कई ट्रेनों आउटर पर रोक दी गईं। 

लखनऊ से आ रही मेमू पैसेंजर को तीन नंबर प्लेटफार्म पर लिया गया, अभी इंजन समेत आधे से अधिक कोच प्लेटफार्म पर पहुंचे ही थे कि कोच नंबर 21 296 और 30309 डायवर्जन पर पटरी से उतर गए। इससे तेज आवाज के साथ झटका लगने से यात्रियों में चीख पुकार मच गई। प्लेटफार्म पर गति धीमी होने से चालक ने ट्रेन को तत्काल रोक लिया। इससे अन्य कोच डिरेल नहीं हुए। 

Four coaches of a train derail at Platform number 3 of the Kanpur Central railway station. No injuries reported. pic.twitter.com/Px244btlsJ

— ANI UP (@ANINewsUP) August 28, 2019

प्लेटफार्म पर हादसा देखकर दूसरे प्लेटफार्मों पर मौजूद यात्री, रेल कर्मी और कुल आदि शोर मचाने लगे। रेलवे कर्मियों ने तत्काल आला अधिकारियों को सूचना दी। हादसे के बाद लखनऊ और प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया, वहीं कुछ ट्रेनों को आउटर पर रोका गया। रेलवे अफसर मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू कराया। डीआरएम अमिताभ कुमार ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। कैंची के पास किसी कारण से कोच के पहिए पटरी से उतरे, इसका पता लगाने के साथ मरम्मत का कार्य भी शुरू कराया जा रहा है। फिलहाल ट्रेन में सवार किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। 

यह भी पढ़ें: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, शताब्दी समेत कई ट्रेनों के किराये में भारी छूट

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस