Move to Jagran APP

जल्द गिरफ्तार हो सकते हैं कांडा!

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा को दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस ने कांडा के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे में मंगलवार को जान से मारने की धमकी दिए जाने की धारा भी जोड़ दी।

By Edited By: Published: Wed, 08 Aug 2012 11:32 AM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2012 11:32 AM (IST)
जल्द गिरफ्तार हो सकते हैं कांडा!

नई दिल्ली [जागरण संवाददाता]। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा को दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस ने कांडा के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे में मंगलवार को जान से मारने की धमकी दिए जाने की धारा भी जोड़ दी है। पुलिस के समक्ष पेश न होने पर आरोपी पूर्व मंत्री को गिरफ्तार किया जा सकता है।

loksabha election banner

अशोक विहार पुलिस ने सोमवार को गोपाल कांडा की एयरलाइंस कंपनी एमडीएलआर (मुरलीधर लेखराम ग्रुप) की महिला अधिकारी अरुणा चड्ढा व लीगल एडवाइजर अंकित अहलूवालिया को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। मंगलवार दोपहर में अंकित तो देर शाम अरुणा भी पुलिस के समक्ष हाजिर हुई। पुलिस का कहना है कि अधिकारी से पूछताछ में अहम जानकारियां हाथ लगीं हैं।

दूसरी तरफ, राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम गीतिका के घर पहुंची। टीम ने परिजनों के बयान दर्ज किए। टीम ने बताया कि सुसाइड नोट में जिनके-जिनके नाम का उल्लेख है, उन सबसे पूछताछ की जाएगी।

परिजनों ने जताया जान का खतरा

गीतिका के भाई अंकित ने कहा कि उसके पूरे परिवार को गोपाल कांडा से जान का खतरा पैदा हो गया है। कांडा ने जबरन अपनी कंपनी से गीतिका को एमबीए के लिए धनराशि उपलब्ध करवाई थी। उन्होंने हर तरीके से गीतिका का जीना हराम कर दिया था। परिजनों ने एक बार फिर मामले की सीबाआइ जांच की मांग की है। मां अनुराधा ने हरियाणा की लड़कियों से अपील की है कि वह कांडा के लड़के से शादी न करें क्योंकि लड़कियों के प्रति पूर्व मंत्री की नीयत ठीक नहीं है। डीसीपी नार्थ वेस्ट पी करुणाकरन ने बताया कि गीतिका के परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करा दी गई है।

विधानसभा सदस्यता रद करने की मांग

हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल कांडा को गिरफ्तार करने व उनकी विधानसभा सदस्यता रद करने की मांग को लेकर भाजपा-हजकां गठबंधन के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा की कांग्रेस सरकार राजनीतिक, नैतिक व संवैधानिक दृष्टि से सत्ता में बने रहने का अधिकार खो चुकी है।

जल्द गिरफ्तार हों कांडा

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रमुख शरद यादव ने गोपाल कांडा को तुरंत गिरफ्तार किए जाने की माग की। उन्होंने कहा कि गीतिका के सुसाइड नोट से मामले में कांडा की संलिप्तता साफ नजर आ रही है, ऐसे में उन्हें गिरफ्तार करने में देरी क्यों की जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र, दिल्ली और हरियाणा हर जगह कांग्रेस की ही सरकार है तो आरोपी मंत्री से पूछताछ में विलंब समझ में नही आ रहा है। सरकारों को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए।

नीयत पर संदेह लाजिमी

गोपाल कांडा और गीतिका के परिवारों के आपस में गहरे ताल्लुकात थे। दोनों परिवार एक-दूसरे के व्यक्तिगत समारोहों में शिरकत किया करते थे। कांडा ने गीतिका को अपनी कंपनी एमडीएलआर में जिस तरह से एक के बाद एक कई पदोन्नतियां दी, उससे वह सवालों के घेरे में हैं। कांडा द्वारा जब तक विभिन्न सवालों के जवाब नहीं दे दिए जाते, विवाद शांत नहीं होंगे।

कौन है अंकिता?

गीतिका के सुसाइड नोट में जिस अंकिता नामक महिला का नाम गोपाल कांडा के साथ जुड़ा है, वह कौन है? उसकी असली पहचान क्या है? पुलिस ने इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। गीतिका ने सुसाइड नोट में अंकिता के कांडा से अवैध रिश्ते होने और एक बेटी के जन्म की बात भी लिखी थी। सूत्रों की मानें तो अंकिता गोवा में रहती है। कांडा ने अंकिता को एक फ्लैट भी दिया है। उसका पूरा नाम अंकिता सिंह जूदेव बताया जा रहा है। वह कांडा की कंपनी में ही काम करती है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है। गीतिका के घर से बरामद लैपटॉप, फोटो व अन्य दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.