Move to Jagran APP

अमेरिका में शपथ ग्रहण में शामिल होंगे दिल्‍ली में रहने वाले कमला हैरिस के मामा

कमला हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन ने कहा कि बाइडन और कमला की टीम से बहुत उम्मीद है। आप टीवी पर देख सकते हैं कि कैसे लोग आधी रात तक अमेरिका में पार्टी कर रहे थे। बाइडन प्रशासन ट्रंप द्वारा तोड़ किए गए अंतरराष्ट्रीय संबंधों को फिर से बहाल करेगाऍ

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 04:55 PM (IST)
अमेरिका में शपथ ग्रहण में शामिल होंगे दिल्‍ली में रहने वाले कमला हैरिस के मामा
मामा गोपालन बालचंद्रन और कमला हैरिस की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एजेंसियां। अमेरिका की उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने वालीं कमला हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन 20 जनवरी को होने वाले शपथग्रहण में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रहने वाले बालचंद्रन भारत-अमेरिकी संबंधों के विशेषज्ञ भी हैं। बालचंद्रन ने बताया कि उन्होंने परसों कमला हैरिस से बातचीत की थी। चूंकि यह एक पारिवारिक बातचीत थी, इसलिए मैंने कोई राजनीतिक सवाल उनसे नहीं पूछा। हालांकि 20 जनवरी को उसके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की योजना जरूर बना रहा हूं। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा, 'किसी अन्य माता-पिता की तरह मैं ना केवल कमला हैरिस को प्रोत्साहित करूंगा बल्कि अच्छे काम को जारी रखने की सलाह दूंगा। अगर वह कुछ भी गलत करेंगी तो मैं उसे बदलने के लिए कहूंगा। मैं उसे हमेशा अच्छा काम करने को कहूंगा।' बालचंद्रन ने कहा, 'मैंने आंकड़ों का अध्ययन किया था और मुझे पता था कि वह जीतने जा रही हैं। मैं तनाव में नहीं था, लेकिन मैं चाहता था कि अंतिम परिणाम आ जाए ताकि बिना किसी चिंता के सो सकूं।' 

उन्होंने कहा कि बाइडन और कमला हैरिस की टीम से बहुत उम्मीद है। आप टीवी पर देख सकते हैं कि कैसे लोग आधी रात तक अमेरिका में पार्टी कर रहे थे। बालचंद्रन का मानना है कि बाइडन प्रशासन ट्रंप द्वारा तोड़ किए गए अंतरराष्ट्रीय संबंधों को फिर से बहाल करेगा और डब्ल्यूएचओ, डब्ल्यूटीओ, पेरिस समझौता और ईरान समझौते को फिर से लागू करेगा। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध मजबूत हैं और ये उसी गति से आगे बढ़ते रहेंगे। इसमें कुछ छोटे बिंदुओं को शामिल किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

हैरिस की जीत से बेहद उत्साहित हैं उनकी मौसी 

चेन्नई में रहने वाली कमला हैरिस की मौसी सरला गोपालन अपनी भतीजी की जीत से बेहद उत्साहित हैं। वह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की योजना बना रही हैं। डॉक्टर गोपालन ने कहा, 'आप नहीं जान सकते हैं, उनकी जीत से मुझे कैसा महसूस हो रहा है। मैं बहुत खुश हूं।' जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने वरासिद्धि विनायगर मंदिर जाकर कमला हैरिस की जीत की दुआ मांगी थी तो उन्होंने कहा कि वह जब भी मंदिर जाती हैं, तो मैं नारियल फोड़ती हूं। हालांकि इस बार कोरोना के चलते मंदिर नहीं गई थी, लेकिन कमला के लिए जीत की दुआ जरूर की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.