PreviousNext

जस्टिस कर्नन के वकील ने राष्ट्रपति को दिया नया आवेदन

Publish Date:Sun, 21 May 2017 03:13 AM (IST) | Updated Date:Sun, 21 May 2017 05:51 AM (IST)
जस्टिस कर्नन के वकील ने राष्ट्रपति को दिया नया आवेदनजस्टिस कर्नन के वकील ने राष्ट्रपति को दिया नया आवेदन
सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के आरोप में दी गई छह महीने की सजा पर रोक लगाने की मांग को लेकर जस्टिस कर्नन के वकील ने राष्ट्रपति के पास नया आवेदन किया है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। कलकत्ता हाई कोर्ट के जज सीएस कर्नन का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति पास नया आवेदन दिया गया है। इसमें सुप्रीम कोर्ट द्वारा जस्टिस कर्नन को कोर्ट की अवमानना के आरोप में दी गई छह महीने की सजा पर रोक लगाने की मांग की गई है।

वकील मैथ्यूज जे. नेदुम्परा ने कहा कि उन्होंने कर्नन का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य वकील और उनके बेटे सीएस सुगन के साथ राष्ट्रपति के सचिव अशोक मेहता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने संविधान के अनुच्छेद 72 के तहत सजा पर रोक लगाने के लिए आवेदन सौंपा। राष्ट्रपति से व्यक्तिगत तौर पर कर्नन की बात सुनने का भी आग्रह किया गया।

वकीलों ने आवेदन में यह भी कहा कि गिरफ्तार होने पर कर्नन कोई भी उपाय करने में असमर्थ हो जाएंगे। इसीलिए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की गई है। आवेदन में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने अधिकार क्षेत्र के बिना कार्य किया। अनुच्छेद 72 के मुताबिक, राष्ट्रपति को क्षमा, राहत, सजा कम करने या बदलने का अधिकार है। इससे पहले नेदुम्परा ने दावा किया था कि बचाव पक्ष ने ऐसा ही आवेदन ई-मेल के जरिये राष्ट्रपति को भेजा था। हालांकि राष्ट्रपति कार्यालय ऐसा आवेदन मिलने से इन्कार किया था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई जस्टिस कर्नन की रिट याचिका

यह भी पढ़ें: जस्टिस कर्नन की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इन्कार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Justice Karnans lawyer made a fresh representation to president(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे चीन सीमा पर तैनात अर्धसैनिक बलमैट्रोमोनियल साइट से दोस्ती कर 18 महिलाओं को बनाया शिकार