नई दिल्ली (एएनआई)। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनके पास से अलग-अलग तरह के हथियार बरामद हुए हैं।

मारे गए तीनों आतंकी 19 अगस्त को बीएसएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले में शामिल थे। उस हमले में बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए थे।

रविवार सुबह कुपवाड़ा के तंगधार में पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। सीमा पार से चार या पांच आतंकी के घुसपैठ की आशंका जतायी गयी थी। इसके बाद सेना सतर्क हो गई और आंतकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया। इस मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है।

इससे पहले 17 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा आतंकी हमले के बाद कश्मीर में अलग-अलग जगहों में सुरक्षाबलों पर हुए हमले में एक सुरक्षाकर्मी और सेना के दो जवान शहीद हो गए थे।

कश्मीर में हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आज 44वें दिन भी कर्फ्यू जारी है और घाटी में स्थिति काफी तनावपूर्ण है। एनकाउंटर में बुरहान के मारे जाने के बाद से वहां आए दिन आतंकियों के घुसपैठ व सेना के साथ मुठभेड़ की घटनाएं हो रही हैं।

जम्मू-कश्मीर: बीएसएफ के कैंप पर आतंकी हमला, तीन जवान घायल

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि 1990 में पाकिस्तान सीधी लड़ाई में भारत का सामना नहीं कर सकता है, लिहाजा उसने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ पर ध्यान देने लगा। भारत को तोड़ने की बात करना या राष्ट्रविरोधी नारे को अभिव्यक्ति की आजादी नहीं कहा जा सकता है।

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस