Move to Jagran APP

सीमा पर पलायन जैसे हालात

सीमा पर बार-बार गोलीबारी कर तनाव बढ़ा रहे पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को आरएसपुरा की अब्दुल्लियां पोस्ट को निशाना बनाया। पहले ताबड़तोड़ फायरिंग की और फिर शेल दागे। इसमें बीएसएफ काएक जवान शहीद हो गया। गोलीबारी से सीमात इलाकों में भय का माहौल व्याप्त हो गया। देर रात सीमा से सटे कुछ गावों में पला

By Edited By: Published: Fri, 17 Aug 2012 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2012 11:43 AM (IST)
सीमा पर पलायन जैसे हालात

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी। सीमा पर बार-बार गोलीबारी कर तनाव बढ़ा रहे पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को आरएसपुरा की अब्दुल्लियां पोस्ट को निशाना बनाया। पहले ताबड़तोड़ फायरिंग की और फिर शेल दागे। इसमें बीएसएफ काएक जवान शहीद हो गया। गोलीबारी से सीमात इलाकों में भय का माहौल व्याप्त हो गया। देर रात सीमा से सटे कुछ गावों में पलायन जैसे हालात बन गए और लोग सुरक्षित स्थानों की ओर आने लगे, लेकिन प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया।

prime article banner

सूत्रों के अनुसार सीमा पार घात लगाए बैठे पाकिस्तानी स्नाइपर ने शाम साढ़े सात बजे बीएसएफ की 135 बटालियन के जवान चंदन राय निवासी असम को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बाद में जवान की मौत हो गई। इसके साथ ही पाकिस्तान ने अपनी नंदपुर पोस्ट से ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान ने भारतीय इलाकों में शेल भी दागे। बीएसएफ ने भी गोलीबारी का जवाब दिया। सीमा पर फायरिंग से क्षेत्र में भय का माहौल पैदा हो गया। आरएसपुरा के सीमात गाव संगराल, मंगराल, घराना, अब्दुल्लिया आदि से लोग पलायन कर सुरक्षित स्थानों की ओर कूच करने को तैयार हो गए थे, लेकिन गोलाबारी रुकने और अधिकारियों के समझाने के बाद लोग रुक गए। इससे पूर्व स्वतंत्रता दिवस पर भी पाक ने हीरानगर के पानसर, रठुआ और पहाड़पुर पोस्ट पर गोलाबारी की थी। पुंछ में भी पाक ने सुबह स्वतंत्रता दिवस पर मिठाई दी और रात को कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलीबारी की।

सीजफायर का उल्लंघन

15 अगस्त 2012: पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर की तीन पोस्टों पर गोलीबारी की।

15 अगस्त: कृष्णा घाटी सेक्टर की तीन चौकियों पर जमकर गोलीबारी।

11 अगस्त: रामगढ़ की नारायणपुर स्टाप टू पोस्ट पर मोर्टार शेल गन के गोले दागे।

9 अगस्त: उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ का बड़ा प्रयास नाकाम, जवान शहीद।

9 अगस्त- पुंछ जिले में कृष्णा घाटी सेक्टर में भारत की तीन पोस्टों पर दो घटे गोलीबारी।

6 अगस्त: पुंछ जिले के गुंत्रिया सेक्टर में घुसपैठ करवाने के लिए गोलीबारी।

6 अगस्त: हीरानगर की पहाड़पुर व पानसर पोस्ट पर गोलीबारी में दो जवान घायल।

5 अगस्त: जम्मू में अरनिया सेक्टर की कोट कुब्बा पोस्ट पर गोलीबारी की।

28 जुलाई: साबा सेक्टर के चचवाल गाव में सीमा पर पाक द्वारा सुरंग बनाने का खुलासा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.