Move to Jagran APP

'Ghost Pilot' की वजह से रोकी गयी जेट एयरवेज की दिल्ली-बेंगलुरु विमान सेवा

जेट एयरवेज के दिल्ली-बेंगलुरू की एक उड़ान को किसी 'भूत पायलट' के डर से आपातकालीन लैंडिंग करायी गई।

By kishor joshiEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2016 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2016 11:32 AM (IST)
'Ghost Pilot' की वजह से रोकी गयी जेट एयरवेज की दिल्ली-बेंगलुरु विमान सेवा

नई दिल्ली। पुराने समय में ऐसी कहावतें सुनी जाती थी कि कुछ लोग जहाजों के किसी कोनों में छुपकर यात्रा करते हुए पकड़े जाते थे। लेकिन अब एक अजीब घटना सामने आई है, जिसमें भारतीय विमान कंपनी के एक वरिष्ठ कमांडर ने एक व्यक्ति को जहाज के कॉकपिट यानि पायलट वाली जगह पर दो बार यात्रा करवाई। यहां तक कि उस व्यक्ति ने बिना लाइसेंस के विमान भी उड़ाया था।

loksabha election banner

दिल्ली-बेंगलुरु उड़ान को किसी 'भूत पायलट' के डर से इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी गई। जेट एयरवेज के कमांडरों को एक 'भूत पायलट' के रहस्य ने अचंम्भे में डाल दिया।

पढ़ें- उत्तराखंड में यहां इस लखिया भूत को देखने हजारों बने गवाह

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, यह एकदम चौंकाने वाली बात है कि वैध लाइसेंस के बिना दिल्ली में बेंगलुरू-दिल्ली उड़ान संचालित की गई और उसके बाद इसे छुपाने के लिए सारे रिकार्ड्स मिटा दिए गए। उस पायलट से जुड़ा कोई रिकॉर्ड नहीं था। इस मामले में एक व्यक्ति पर बिना लाइसेंस के दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट को उड़ाने के आरोप लगे हैं। साथ ही उसने इस बात को कवर करने के लिए अपने सारे रिकार्ड्स मिटा दिए।

नागर विमानन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि "हम सुरक्षा को लेकर हुई एक गंभीर चूक की जांच कर रहे हैं। यह जांच का विषय है कि कैसे पायलट रिकॉर्ड में हेरफेर कर सकते है। हमारी प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वह शख्स दोनों मामलों में कॉकपिट में था। इस मामले को नागरिक उड्डयन सुरक्षा और उचित कार्रवाई के लिए ब्यूरो भेजा जाएगा।" जेट एयरवेज के एक प्रवक्ता ने कहा, "मामले की जांच से पहले हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। हम जांच के लिए डीजीसीए को पूर्ण सहयोग कर रहे हैं।"

पढ़ें- जरा गौर से देखें इस सेल्फी को, इन दो लड़कियों के साथ भूत भी है

फिलहाल जेट एयरवेज विभाग एक 'भूत पायलट' के मामले की जांच में जुट गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.