Move to Jagran APP

आतंकी हमले के बाद ब्रसेल्स से हब हटाने की सोच रहा जेट एयरवेज

आतंकी हमले के बाद भारत की निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज वहां से अपने अंतरराष्ट्रीय हब हटाने की प्रक्रिया तेज कर सकती है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2016 03:36 AM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2016 09:45 AM (IST)
आतंकी हमले के बाद ब्रसेल्स से हब हटाने की सोच रहा जेट एयरवेज

नई दिल्ली। ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत की निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज वहां से अपने अंतरराष्ट्रीय हब हटाने की प्रक्रिया तेज कर सकती है। जेट एयरवेज एम्सटर्डम में अपना नया हब बना रही है जो कंपनी की यूरोपीय देशों की उड़ानों के लिए मुख्य गेटवे रहेगी।

loksabha election banner

जेट एयरवेज ने बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में अपना एयरलाइन हब वर्ष 2007 में बनाया था। तब कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अभी शुरुआत ही की थी। ब्रसेल्स यूरोपीय संघ के बीचोंबीच होने की वजह से न सिर्फ यूरोपीय देशों के लिए बल्कि अमेरिका और कनाडा की कनेक्टिंग फ्लाइट्स के लिए भी काफी मुफीद जगह है। पहले कंपनी ने ब्रसेल्स के लिए चेन्नई, बेंगलुरु से भी उड़ाने शुरू की थीं लेकिन बाद में उन्हें बंद कर दिया गया।

न्यूयार्क से ब्रसेल्स की उड़ान भी सितंबर, 2012 में बंद कर दी गई थी। यह सब बढ़ते घाटे की वजह से किया गया था। वर्ष 2015 में यह खबर आई थी कि ब्रसेल्स में रखरखाव का खर्चा काफी ज्यादा होने से कंपनी वहां अपना अतंरराष्ट्रीय एयरलाइन हब बंद कर देगी। यह भारत के बाहर जेट का एकमात्र हब है। माना जा रहा है कि इस हमले के बाद ब्रसेल्स के बजाए एम्सटर्डम से ज्यादा उड़ानों को कंपनी वरीयता देगी। असलियत में अगले हफ्ते से ही दिल्ली और मुंबई और एम्सटर्डम के बीच दो नई उड़ानों की शुरुआत होनी है।

सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रही फलाई दुबई विमान में ली गई यह आखिरी सेल्फी

पढ़ें: ब्रुसेल्स में हुए आतंकी हमले के पीछे बगदादी के ये हैं मंसूबे और वजह

बेल्जियम पुलिस ने जारी की ब्रुसेल्स आतंकी हमले के संदिग्ध की तस्वीर

महिलाओं के लिए खोले जाएं देश के सभी मंदिर: फारुख अब्दुल्लाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.