लाहौर (पीटीआई)। पठानकोट एयरबेस पर हमले के दौरान पाकिस्तान से हमलावरों को फोन पर निर्देश देने वाला जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी पाकिस्तान से भाग चुका है। पाक में हमले की जांच के लिए गठित संयुक्त जांच दल के एक अधिकारी ने इस आतंकी के अफगानिस्तान में होने का दावा किया है। उन्होंने गुरुवार को बताया कि 2 जनवरी को एयरबेस पर हमले से पहले इसमें शामिल आतंकियों से उसने दो दर्जन से अधिक बार टेलीफोन पर बात की थी। करीब 18 बार बात पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र से की गई थी।

ब्रिटेन के ईयू से अलग होने की आशंका से ग्लोबल मार्किट में भूचाल

OMG ! दाल हुई बेलगाम, 200 रुपये किलो तक पहुंची कीमत

अधिकारी ने लगभग 30 साल की उम्र के इस जैश आतंकी की पहचान का खुलासा नहीं किया है। उनके मुताबिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने कबायली क्षेत्र में उसे खोजने का प्रयास किया, लेकिन खबरें हैं कि वह अफगानिस्तान भागने में कामयाब रहा है। खास बात यह है कि पूछताछ के दौरान जैश प्रमुख मसूद अजहर ने दावा किया था कि पठानकोट अभियान के समय निर्देश देने वाला आतंकी संगठन छोड़ चुका है। मामले से जुड़े एक सूत्र के अनुसार खुद को पाक-साफ साबित करने के लिए अजहर ने इस आतंकी को निकाल दिया था।

गुलबर्ग सोसाइटी हत्याकांड मामले के 24 दोषियों की सजा का एेेलान कल

अमेरिका ने भारत की पीठ में घोंपा खंजर, पाक को दिए 5300 करोड़ रुपये

सूत्र के अनुसार इस मामले की विस्तृत जांच और सही तथ्य सामने लाने के लिए जांच दल पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरफ से भारी दबाव हैं। हालांकि इसका कोई असर नहीं दिख रहा। पंजाब पुलिस के आतंकरोधी विभाग ने हमले को लेकर प्राथमिकी तो दर्ज कराई है, लेकिन किसी को आरोपी नहीं बनाया है। हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर 14 जनवरी से एहतियातन हिरासत में है, जबकि पाक के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज मान चुके हैं कि हमले के समय इस्तेमाल में लाया गया नंबर लाहौर से चार सौ किमी दूर बहावलपुर में जैश मुख्यालय के पास सक्रिय था।

'द पैलेस': किसी भी बाहरी आदमी के यहां आने पर है पाबंदी, जानें क्यों

शिवसेना नेता की गुंडई, बैंक कर्मी से की अभद्रता, जड़ा तमाचा

अनंतनाग में कार में मिले 58 लाख, विपक्ष ने लगाया वोटरों को खरीदने का आरोप

नई उद्योग नीति पर फिर हंगामा, विपक्ष ने मांगा उद्योग मंत्री का इस्तीफा

अपनी जान बचाने समुद्र में 20 घंटों तक जूझता रहा, फिर हुआ ये

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस