Move to Jagran APP

आपरेशन ब्लू स्टार पर जेटली-अमरिंदर भिड़े

अमृतसर से भाजपा प्रत्याशी अरुण जेटली ने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह पर फिर हमला बोला। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि कैप्टन अमरिंदर उस पार्टी के प्रत्याशी हैं, जिसने आपरेशन ब्लू स्टार की योजना बनाकर लागू किया। कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) उस परिवार से संबंधित हैं, जो आपरेशन ब्लू स्टार के लि

By Edited By: Published: Thu, 27 Mar 2014 12:47 AM (IST)Updated: Thu, 27 Mar 2014 12:49 AM (IST)
आपरेशन ब्लू स्टार पर जेटली-अमरिंदर भिड़े

अमृतसर [जासं]। अमृतसर से भाजपा प्रत्याशी अरुण जेटली ने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह पर फिर हमला बोला। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि कैप्टन अमरिंदर उस पार्टी के प्रत्याशी हैं, जिसने आपरेशन ब्लू स्टार की योजना बनाकर लागू किया। कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) उस परिवार से संबंधित हैं, जो आपरेशन ब्लू स्टार के लिए जिम्मेदार है। यदि कैप्टन को इस कार्रवाई के प्रति इतना ही गुस्सा था तो उन्होंने पार्टी टिकट लेने से इन्कार क्यों नहीं किया, जबकि उन्होंने सोनिया का आदेश मानते हुए यहां से चुनाव लड़ने का फैसला किया? किसने उन पर कांग्रेस में लौटने के लिए दबाव डाला?

loksabha election banner

अरुण जेटली ने कहा कि वह हमेशा आतंकवाद के विरोधी रहे हैं। आतंकवाद के विरुद्ध उनके विचार वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। कैप्टन यदि उन्हें पढ़ें तो उन्हें आतंकवाद पर प्रश्न करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। जेटली ने लिखा है कि उनका स्पष्ट विश्वास है कि आपरेशन ब्लू स्टार की योजना मूल रूप से ही गलत थी।

जेटली अपनी कथनी पर खरा उतरें

अरुण जेटली पर हमला करते हुए अमृतसर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जेटली ने उन पर दोहरा मापदंड अपनाने के जो आरोप लगाए हैं, उनको साबित कर दिया है। इनकी करनी इनकी कथनी व लिखनी से विपरीत है।

जेटली ने अपने लेखन व साक्षात्कारों में दावा किया था कि सब जानते हैं कि वह आतंकवाद विरोधी हैं। कैप्टन ने उन पर मौकापरस्त होने का आरोप लगाया। उन्होंने पूछा यदि जेटली आतंकवाद के इतने ही ज्यादा विरोधी हैं, तो फिर कैसे वह उन लोगों का समर्थन ले सकते हैं, जिन्होंने आपरेशन ब्लू स्टार मेमोरियल बनाया?

कैप्टन ने जेटली को स्पष्ट किया कि आपरेशन ब्लू स्टार मामले में अपने स्टैंड के लिए उनको किसी का प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन ¨सह इस मुद्दे पर कई बार माफी मांग चुके हैं, परंतु क्या भाजपा, लाल कृष्ण आडवाणी ने कभी माफी मांगी या फिर अफसोस प्रगट किया है?

पढ़ें : एक हलका ढूंढने में जेटली को क्यों लगे 40 साल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.