बैकुण्ठपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। 4 दिनों पहले तक दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही थी, लेकिन अब उत्तर छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश की वजह से हालात खराब हो रहे हैं।

कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र में बहने वाली कोथारी नदी अपने पूरे उफान पर है। इस नदी पर पुल नहीं होने की वजह से यहां से लगे कई गांवों के लोग नदी को ऐसे ही पार कर आना जाना करते हैं। शुक्रवार को बारिश के बाद नदी अपने पूरे आवेग के साथ बह रही थी। इसी बीच एक जीप ड्राइवर ने नदी को ऐसे ही पार करने की सोची।


उसने जीप को नदी में उतार दिया। इसके बाद ड्राइवर का गाड़ी पर कोई नियंत्रण नहीं रहा और वो नदी में बहती चली गई। कुछ ही आगे बहने के बाद जीप गायब हो गई और उसका एक चक्का ही नदी में तैरता नजर आया। जीप में सवार 5 लोग किसी तरह जीप से बाहर निकल आए और तैरते हुए किनारे पर सुरक्षित पहुंच गए।

चक्रवात के सक्रिय होने के साथ राज्य में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है और आगामी 48 घंटों के दौरान उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी के साथ मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में भी बारिश की चेतावनी दी गई है।  

Posted By: Arun Kumar Singh