श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। माछिल सेक्‍टर में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षाबलों ने बुधवार को नाकाम कर दिया। इस दौरान सेना की ओर से की गई कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए। घुसपैठ की सूचना मिलते ही जवान हरकत में आ गए, घुसपैठियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।

बता दें कि हाल ही के दिनों में घाटी में आतंकी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। उत्तरी कश्मीर के हारवन, सोपोर में मंगलवार को आतंकियों की ओर से किए गए आइईडी धमाके में एक सैन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार दो जवान घायल हो गए।

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। पिछले दो दिनों में सोपोर में यह दूसरा आइईडी धमाका है। सोमवार को नाथीपोरा के पास आइईडी धमाके में कुपवाड़ा लाए जा रहे कैदियों के वाहन के आगे चल रहा पुलिस का सुरक्षा वाहन क्षतिग्रस्त हो गया था।

सोपोर से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम करीब साढ़े सात बजे सोपोर से सटे हारवन में सेना के जवानों का एक दल अपने वाहन में जा रहा था। जब यह सैन्य वाहन यंबरजालवेई इलाके में पहुंचा तो आतंकियों ने वहां पहले से ही सड़क पर लगा रखी आइईडी में रिमोट से धमाका कर दिया। विस्फोट में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार दो सैन्यकर्मी घायल हो गए।

विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों की टुकड़ियां मौके पर पहुंच गई। उन्होंने उसी समय पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आइईडी धमाके में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया। एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने आइईडी धमाके में सैन्य वाहन के क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए किसी सैन्यकर्मी के जख्मी होने से इन्कार किया है।

Posted By: Arti Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस