Move to Jagran APP

'वीके सिंह को तो अपनी जन्मतिथि तक मालूम नहीं, उन्हें माफ करें'

प्रसिद्ध गीतकार और संगीत निर्देशक जावेद अख्तर ने वीके सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें तो अपनी जन्मतिथि तक मालूम नहीं है।

By kishor joshiEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2016 08:43 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2016 11:28 AM (IST)
'वीके सिंह को तो अपनी जन्मतिथि तक मालूम नहीं, उन्हें माफ करें'

नई दिल्ली, (जेएनएन)। प्रसिद्ध गीतकार और संगीत निर्देशक जावेद अख्तर ने दिल्ली के अकबर रोड का नाम बदलने की मांग पर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह पर ट्विटर के जरिए निशाना साधा है।

loksabha election banner

पढ़ें- सड़कों का नाम बदलना सरकार का एजेंडा नहीं: वेंकैया नायडू

जावेद अख्तर ने शुक्रवार को वीके सिंह पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘वीके सिंह को इतिहास की बिल्कुल भी जानकारी नहीं होने के लिए माफ कर दीजिए। उन बेचारे शख्स को तो अपनी जन्मतिथि तक नहीं मालूम है।’

आपको बता दें कि पिछले महीने ही वीके सिंह ने लुटियंस जोन में स्थित अकबर रोड का नाम मेवाड़ के शासक महाराणा प्रताप के नाम पर रखने की वकालत करते हुए शहरी विकास मंत्रालय को पत्र लिखा था।

पढ़ें- अकबर रोड का नाम बदलने पर कैबिनेट मंत्री ने दिया राज्यमंत्री को ये जवाब

वीके सिंह के अलावा भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी अकबर रोड का नाम महाराणा प्रताप रोड किए की मांग करते हुए कहा था कि कि वीर राणा प्रताप एक निर्भीक योद्धा थे, उन्होंने मुगलों के आगे कभी घुटने नहीं टेके, वह किसी बाहरी ताकत के आगे नहीं झुके। इसलिए उनके त्याग और बलिदान को ध्यान में रखते हुए उनके सम्मान में अकबर रोड का नाम बदलकर महाराणा प्रताप रोड किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.