Move to Jagran APP

हरियाणा में जाट नेताओं से होगी उपद्रव में हुए नुकसान की भरपाई

हरियाणा में पिछले पिछले दिनों जाट आरक्षण को लेकर को लेकर हुए उपद्रव में नुकसान की भरपाई जाट नेताओं से की जाएगी। इस बाबत सरकार ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 09:34 PM (IST)
हरियाणा में जाट नेताओं से होगी उपद्रव में हुए नुकसान की भरपाई

जागरण संवाददाता, कैथल। हरियाणा के जाट आरक्षण आंदोलन में उपद्रव के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदेश सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। इस संदर्भ में सभी पुलिस उपायुक्तों, जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को राज्य गृह मंत्रालय की ओर से निर्देश जारी कर कहा गया है कि दर्ज किए गए मुकदमों के अभियुक्तों की गिरफ्तारी के विरुद्ध प्रदर्शन करने वाले व भड़काऊ भाषण देने वाले जाट नेताओं की चल एवं अचल संपत्ति की रिपोर्ट तैयार करें। इनसे ही उपद्रव में हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

loksabha election banner

उपायुक्त रवि प्रकाश गुप्ता ने बताया कि निर्देशों के तहत उपलब्ध सूचना के आधार पर ऐसे नेताओं की सूची तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि कुछ नेता कानूनी प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं, जो सही नहीं है। जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष धर्मपाल छौत का कहना है कि सरकार उन पर दबाव बनाने की कोशिश न करे। उनकी मांग पहले की ही तरह जारी रहेगी। अगर निर्दोष जाट युवकों की गिरफ्तारी हुई तो वे झुकेंगे नहीं। आठ मई को बालू में जाट महापंचायत में आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

शुरू की कार्रवाई

सोनीपत। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अदालत के निर्देश के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। उपद्रवियों की पहचान वीडियो क्लि¨पग व सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर की जा रही है। पुलिस ने दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिंसा के लिए दोषियों पर दर्ज केस नहीं होंगे वापस : सीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.