Move to Jagran APP

राजस्थान में फिर सुलग रही आरक्षण की आग

आरक्षण की आग अब राजस्थान भी पहुंच गई है। भरतपुर और धौलपुर के जाट समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में आरक्षण देने की मांग जोर पकड़ चुकी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 13 Jun 2016 02:22 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2016 02:45 AM (IST)
राजस्थान में फिर सुलग रही आरक्षण की आग

जयपुर, (जागरण संवाददाता)। राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर के जाट समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में आरक्षण देने की मांग जोर पकड़ चुकी है। भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले महापड़ाव शुरू हो चुका है। महापड़ाव के पहले दिन समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने महापड़ाव में भाग लेने पहुंचे जाट समुदाय के लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से इसे सफल बनाने की अपील की।

prime article banner

गौरतलब है कि इस महापड़ाव को देखते हुए भरतपुर में जिला कलेक्टर रवि जैन ने एक आदेश जारी कर निषेधाज्ञा लागू कर दी थी। महापड़ाव के मद्देनजर पुलिस और जिला प्रशासन किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उधर, रेलवे सुरक्षा बल की कई कंपनियां भी भरतपुर पहुंच चुकी हैं जो रेलवे ट्रैक की सुरक्षा के लिए तैनात हैं। इसके अलावा आरपीएफ की स्पेशल कंपनी को भी बुलाया गया है जो रेलवे ट्रैक की विशेष रूप से निगरानी करेगी।

सीएम के समझाने के बाद भी पीछे हटते नहीं दिख रहे जाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK