नई दिल्ली, जेएनएन। देश में पहले की तुलना में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। रोज दर्ज किए जाने वाले नए मामलों में भी तेजी वृद्धि हो रही है। कोरोना वायरस से पूरा देश आज सुबह से बखूबी लड़ रहा है। पीएम मोदी की अपील पर आज जनता ने खुद पर खुद ही कर्फ्यू लगा लिया है, लोग घरों में से बाहर नहीं निकल रहे हैं, जब तक कि बेहद जरूरी न हो। तो बस, लोगों से मिलना-जुलना तो हो नहीं पा रहा, सोशल डिस्टैंसिंग के लिए ही तो जनता कर्फ्यू की अपील की गई है। एेसे में संडे का दिन है... क्या करें?  इसके जवाब में ट्विटर पर स्मृति ईरानी ने कह डाला... बैठे-बैठे क्या करें, करना है कुछ काम, शुरू करो अंताक्षरी लेकर प्रभु का नाम।

स्मृति ईरानी ने पुराने दिन याद दिला दिए अंताक्षरी का नाम लेकर और शुरू हो गई ट्विटर अंताक्षरी। उन्होंने लिखा, 130 करोड़ भारतीय हैं, पता नहीं कहां से कौन-सा गाना उठे। उन्होंने इतनी बड़ी आबादी में से हर किसी को टैग करना मुश्किल है, तो गाइए, ट्वीट कीजिए अपनी मर्जी का गाना, यह आपकी अंताक्षरी है।

लोग भी इस अंताक्षरी में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और एक से एक गीत गुनगुना रहे हैं, ट्वीट कर रहे हैं। थोड़ी ही देर में #TwitterAntakshari ट्रेंड करने लगा। सुबह 11 बजे शुरू हुई इस खास अंताक्षरी में लोग पसंद के गाने के बोल ट्वीट करने लगे, गाकर विडियो पोस्ट करने लगे।

जयंत सिन्हा ने लिखा, 'यूं ही कट जाएगा सफर साथ चलने से...', तो कोई ट्वीट कर रहा है- जिंदगी एक सफर है सुहाना, यहां कल क्या हो किसने जाना। लगातार महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का ट्वीट रिट्वीट होता है और 5.2 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं।

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस