पुलवामा, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर से आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों का अभियान तेजी से चल रहा है। पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने घाटी से तीन और आतंकियों का सफाया कर दिया है। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार व अन्य सामान बरामद किया गया है। इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अब खत्म हो गया है।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान शौकत अहमद डार, इरफान वार और मुजफ्फर शेख के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक तीनों आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से था। तीनों आतंकियों के खिलाफ पहले से भी कई केस दर्ज थे।

बताया जा रहा है कि देर रात 2.30 बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों को अवंतीपोरा के पंजगाम गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सीआरपीएफ की 130 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों ने आतंकियों की तलाश में पंजगाम गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सुरक्षाबलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकी मारे गए थे। पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया, इनमें एक जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर भी शामिल था। मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप