Move to Jagran APP

सरहद के पांच किमी दूर बनेगा अरुण जेटली स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स, लागत है 200 करोड़

दिवंगत अरुण जेटली का हीरानगर से गहरा रिश्ता रहा। वह यहां के पूर्व सांसद एवं जम्मू-कश्मीर के वित्त मंत्री रह चुके स्वर्गीय गिरधारी लाल डोगरा के दामाद थे।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 11:30 PM (IST)
सरहद के पांच किमी दूर बनेगा अरुण जेटली स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स, लागत है 200 करोड़
सरहद के पांच किमी दूर बनेगा अरुण जेटली स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स, लागत है 200 करोड़

कठुआ, जागरण संवाददाता। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से पांच किलोमीटर दूर हीरानगर सेक्टर में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली की याद में स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स का नींव का पत्थर शनिवार को दिल्ली से ऑनलाइन रखा। करीब 270 कनाल भूमि में बनने वाले कांप्लेक्स के निर्माण का पूरा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। केंद्र ने इसकी पहली किस्त 60 करोड़ के रूप में जारी कर दी है।

loksabha election banner

200 करोड़ की लागत से बनने वाले कांप्लेक्स को तीन साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू, स्थानीय सांसद व प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की उपस्थिति में दोपहर 12 बजे दिल्ली से ऑनलाइन कार्यक्रम में नींव पत्थर रखा गया। स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में फुटबॉल, वॉलीबॉल, हॉकी सहित काफी संख्या में खेल स्पर्धाएं होंगी। जम्मू के मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने कहा कि यहां के युवाओं को खेल प्रतिभा निखारने का भरपूर मौका मिलेगा, क्योंकि केंद्र ने बड़ी ढांचागत खेल सुविधा उपलब्ध करवाई है। उन्होंने युवाओं से खेल प्रतिभा निखारने के लिए स्टेडियम का लाभ लेने का आह्वान किया।

हीरा नगर से था जेटली का रिश्ता

गौरतलब है कि दिवंगत अरुण जेटली का हीरानगर से गहरा रिश्ता रहा। वह यहां के पूर्व सांसद एवं जम्मू-कश्मीर के वित्त मंत्री रह चुके स्वर्गीय गिरधारी लाल डोगरा के दामाद थे। इसलिए हीरानगर के लोगों को केंद्र सरकार ने उनके दामाद की याद में बनाए जा रहे स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स सौगात दी है।

ये खेल खेले जाएंगे

- सिंथैटिक एथलेटिक ट्रैक

- सिंथैटिक हॉकी फील्ड

- सिंथैटिक टर्फ फुटबॉल

- मल्टीपरपज हॉल 60/40 मीटर

- स्विमिंग पूल

- पवेलियन विद ऑल बेसिक फैसिलिटीज

-स्कैटिंग रिंक

-टक शॉप-बॉक्सिंग रिंग

-क्रिकेट ग्राउंड

-इलूमिनेशन ऑफ स्टेडियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.