Move to Jagran APP

Hemant Lohia: जम्मू-कश्मीर के DG जेल की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर संदेह, शव को जलाने का भी हुआ प्रयास

जम्मू-कश्मीर में DG जेल हेमंत लोहिया का शव उनके दोस्त के घर पर मिला। प्रारंभिक जांच में घर के नौकर पर हत्या करने का संदेह जताया जा रहा है। लोहिया को पहले दम घोंटकर मारा गया और बाद में उनका गला केचअप की बोतल से काटा गया।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaPublished: Tue, 04 Oct 2022 01:35 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:44 AM (IST)
Hemant Lohia: जम्मू-कश्मीर के DG जेल की गला रेतकर हत्या, पुलिस को नौकर पर संदेह, शव को जलाने का भी हुआ प्रयास
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक जेल की हत्या।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) एचके लोहिया का शव सोमवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में उदेयवाला स्थित उनके दोस्त के घर बरामद हुआ। प्रारंभिक जांच के अनुसार, किसी तेजधार हथियार से लोहिया का गला रेता गया है। वहीं, शव को जलाने की भी कोशिश की गई है। घटना के बाद से फरार घर के नौकर पर ही हत्या का संदेह जताया जा रहा है। रात तक पुलिस जांच में जुटी रही। इस बीच, देर रात लोहिया का शव जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) अस्पताल में पहुंचाया गया।

loksabha election banner

नौकर चल रहा फरार

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया और कहा कि जसीर के रूप में पहचाने गए उसके घरेलू नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। फिलहाल नौकर फरार है। सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शरीर को आग लगाने का भी प्रयास किया। बता दें कि लोहिया को अगस्त में केंद्र शासित प्रदेश में जेलों का महानिदेशक नियुक्त किया गया था।

शरीर पर जलने के निशान

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने जम्मू के बाहरी इलाके में उदयवाला में घर का दौरा कर कहा कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया के शरीर पर जलने के निशान मिले और उनका गला कटा हुआ पाया गया था। घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी।

केचअप की टूटी बोतल से गला काटा

पुलिस के अनुसार हत्यारे ने पहले लोहिया का दम घोंटकर हत्या की और उसके बाद गले को काटने के लिए केचअप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया और बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की। अधिकारी के आवास पर मौजूद गार्डों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी। उन्होंने बताया कि दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण उन्हें तोड़ना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Kashmir के कुलगाम में SIU ने दो आतंकियों के घरों की ली तलाशी, कईं महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

तरुण चुग बोले- जम्मू कश्मीर में प्रेमनाथ डोगरा की सोच वाली भाजपा सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.