राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। अनंतनाग में गांव की ओर कार्यक्रम में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में शामिल हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों की पहचान हो चुकी है। यह जानकारी केंद्र शासित जम्मू कश्मीर राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने वीरवार को दी। उन्होंने कहा कि ये आतंकी जल्द ही कानून के शिकंजे में होंगे। पुलिस महानिदेशक ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में हुई उच्चस्तरीय बैठक में घाटी में मौजूदा आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य की जानकारी ली। बैठक में आइजीपी आ‌र्म्ड विजय कुमार, आइजीपी कश्मीर जोन एसपी पाणि, डीआइजी सेंट्रल कश्मीर रेंज, एसएसपी श्रीनगर, एसएसपी सिक्योरिटी और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। 

घाटी में हालात बिगाड़ने के लिए आतंकी कर रही साजिश

दिलबाग सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए हाल ही में घाटी में हुई आतंकी घटनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आतंकी इस समय सरहद पार बैठे अपने आकाओं को खुश करने के लिए जम्मू कश्मीर में हालात बिगाड़ने की हर संभव साजिश कर रहे हैं।

हिज्ब के दो आतंकियों की हुई पहचान

उन्होंने कहा कि मंगलवार को हाकूरा, अनंतनाग में भी इसी साजिश के तहत आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में सरपंच सैयद रफीक और कृषि विभाग के कर्मी शेख जहूर की मौत हो गई। इस हमले में शामिल हिज्ब के दो आतंकियों जुनैद व जुबेर की पहचान की जा चुकी है। उन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है। पुलिस महानिदेशक ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को कानून व्यवस्था, शांति और सुरक्षा का माहौल बनाए रखने के लिए प्रो-एक्टिव रहने पर जोर दिया। उन्होंने वादी के विभिन्न इलाकों में नाकों को मजबूत बनाने पर भी जोर दिया।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस