Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- अनुच्छेद 370 और 35A पर चिंता की कोई बात नहीं

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की जम्मू कश्मीर के लोगों से खास अपील ।

By ShashankpEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 08:16 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 10:02 AM (IST)
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- अनुच्छेद 370 और 35A पर चिंता की कोई बात नहीं
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- अनुच्छेद 370 और 35A पर चिंता की कोई बात नहीं

श्रीनगर, एजेंसी। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अनुच्छेद 370 और 35ए को लेकर बड़ा बयान दिया है। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने बुधवार को कहा कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 और 35A को रद्द कर दिया जाएगा, ये सब अफवाहें हैं। उन्होंने कहा- परिसीमन एक दिन में नहीं किया जा सकता है।यह एक संवैधानिक मामला है। यह एक दिन में नहीं हो सकता। इसलिए ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा- आर्टिकल 370 और 35A, कई पार्टियों के घोषणापत्र में इस पर लिखा है। इसको लेकर चर्चा भी हो रही है। इसको लेकर काफी बातें हो रही हैं। लेकिन इसको लेकर जम्मू कश्मीर के लोगों को इसे लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

आतंकियों से हथियार छोड़ने की अपील
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने  बुधवार को आतंकियों से हथियार छोड़ने का अनुरोध किया और उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित किया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं से हथियार छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा, 'मैं कश्मीर के युवाओं को बताना चाहूंगा कि हथियार छोड़ दो और मेरे साथ भोजन करने राजभवन आओ। फिर मुझे बताओ कि जिस रास्ते को तुमने चुना है, उससे कश्मीर को क्या मिलेगा।'

उन्होंने कहा, 'बातचीत ही एक रास्ता है जिसके जरिए संविधान के दायरे के भीतर जो चाहते हैं वो उन्हें मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को हिंसा के जरिए नहीं झुकाया जा सकता।

राज्यपाल ने आगे कहा कि आतंकियों को अभी भले इसका अहसास नहीं हो लेकिन 10 साल बाद इसका पछतावा होगा कि उन्होंने गलत रास्ता चुना। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद की समस्या युवाओं में बेरोजगारी के कारण ही मौजूद नहीं है बल्कि कुछ दशकों से नेता भी लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.