Move to Jagran APP

अरुण जेटली का पैचवर्क, बोले-अरविंद सुब्रमण्यम पर भरोसा उनकी राय बेशकीमती

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने रघुराम राजन को भी हटाने की मांग करते हुए कहा था कि वो राजन इस पद के योग्य नहीं हैं और वो मानसिक तौर से पूरी तरह भारतीय भी नहीं हैं।

By Atul GuptaEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2016 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2016 04:58 PM (IST)
अरुण जेटली का पैचवर्क, बोले-अरविंद सुब्रमण्यम पर भरोसा उनकी राय बेशकीमती

नई दिल्ली। सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम को हटाने की मांग करने से गर्माए माहौल को शांत करने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली सामने आ गए हैं। जेटली ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद का बचाव करते हुए कहा कि सरकार को उनपर पूरा भरोसा है, उनकी सलाह हमारे लिए बेशकीमती है। स्वामी के हमलों पर सधा हुआ जवाब देते हुए जेटली नेे कहा कि पार्टी अध्यक्ष पहले भी कह चुके हैं कि उनका बयान निजी है। रघुराम राजन पर स्वामी के हमले का भी जेटली ने बचाव किया। उन्होंने कहा कि ये गलत है कि सरकार और भाजपा ने राजन को लेकर कोई पक्षपात किया है।

prime article banner

गौरतलब है कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के बाद केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणयम पर हमला बोलते हुए उन्हें हटाने की मांग की है। स्वामी ने एक के बाद अरविंद सुब्रमण्यम पर कई गंभीर आरोप भी लगा दिए। उन्होंने कहा कि GST पर कांग्रेस को अपनी मांग पर अड़े रहने के लिए अरविंद ने ही कहा था। स्वामी ने यह भी कहा कि अमेरिकी दवा कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए अरविंद सुब्रमण्यम ने ही अमेरिका को भारत के खिलाफ मार्च 2013 में कार्रवाई के लिए कहा था। हालांकि भाजपा ने कहा कि पार्टी स्वामी के विचारों से सहमत नहीं है। उन्होंने निजी तौर पर अपने विचार को सामने रखा होगा।

ट्विटर पर सुब्रमण्यम पर बरसे सुब्रमण्यम

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि अनुमान लगाइए जीएसटी पर कांग्रेस को अपने रुख पर अड़े रहने के लिए किसने प्रोत्साहित किया? जेटली के आर्थिक सलाहकार वाशिंगटन डीसी के अरविंद सुब्रह्मण्यन

Guess who encouraged Congi to become rigid on GST clauses ? Jaitely's economic adviser Arvind Subramanian of Washington DC

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि अमेरिकी कांग्रेस को 13/3/13 को किसने कहा कि अमेरिकी दवा कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए अमेरिका को भारत के ख़िलाफ़ कार्रवाई करनी चाहिए? अरविंद सुब्रमण्यम, वित्त मंत्रालय, उन्हें हटाया जाए।

Who said to US Cong on 13/3/13 the US should act against India to defend US Pharmaceuticals interests? Arvind Subramanian MoF !! Sack him!!!

स्वामी को वित्त मंत्रालय सौंप रहे हैं क्या?- दिग्विजय

स्वामी के इस हमले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह अरविंद सुब्रमण्यम पर नहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साध रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या वह वित्त मंत्रालय स्वामी को सौंप रहे हैं। उन्होंने कहा, सुब्रमण्यम स्वामी अब केंद्र सरकार के आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम पर निशाना साध रहे हैं। लक्ष्य अरुण जेटली हैं न अरविंद सुब्रमण्यम नहीं।

इससे पहले सुब्रमणयम स्वामी ने रघुराम राजन को भी हटाने की मांग करते हुए कहा था कि राजन इस पद के योग्य नहीं हैं और वो मानसिक तौर से पूरी तरह भारतीय भी नहीं हैं।

पढ़ें- केजरीवाल सरकार को राष्ट्रीय हित में बर्खास्त कर देना चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.