जोधपुर, रंजन दवे। राजस्थान के सरहदी जिले जैसलमेर के बॉर्डर क्षेत्र में हुए जोरदार धमाके की आवाज से लोग सहम गए। घटना मंगलवार दोपहर की है। बम धमाके की ये गूंज मोहनगढ़ क्षेत्र में सुनाई दी। धमाका सैन्य क्षेत्र हो रहे युद्धाभ्यास के दौरान हुआ। सैन्य अधिकारियों के अनुसार बम के निस्तारण के दौरान ये धमाका हुआ है। घटनाक्रम में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार मोहनगढ़ क्षेत्र में दोपहर बाद जोरदार बम गिरने की आवाज सुनाई दी। धमाके की आवाज़ सुनकर क्षेत्र के लोग एक बारगी सहम गए और घरों से बाहर निकलकर एक-दूसरे से धमाके के बारे में जानकारी लेने लगे।

मिस फायर होने की वजह से धमाका

सूत्रों से मिली जानकारी में सामने आया है कि मोहनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज में सैन्य यद्धाभ्यास चल रहा है। इसी दौरान एक बम मिस फायर हो गया ।

बम गैर रिहायशी क्षेत्र में गिरा

दरअसल बम को जिधर जाना था वो उस दिशा में जाने की बजाये अन्य स्थान पर जा गिरा, जिसके कारण जोर का धमाका हुआ। हालांकि बाद में सैन्य अधिकारियों ने बताया कि बम के निस्तारण के दौरान ये धमाका हुआ है। गनीमत रही कि बम गैर रिहायशी क्षेत्र में गिरा, जिससे कोई जनहानि नही हुई, अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस